Wednesday, Jul 24, 2019

जापान में आये भूकंप के झटके, सूनामी की संभावना

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन (china) के बाद अब जापान (japan) में भी बुधवार को भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गये हैं। भूकंप के बाद स्थानीय ने देश में सुनामी की चेतावनी जारी की है। 

अधिकारियों ने कहा कि समुद्र में चार फीट ऊंची लहरें उठ सकती है। जापान के मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 बतायी थी। भूकंप का केंद्र यमागाता बताया गया। यह इलाका सकाता (sakata) शहर से 50 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में है।

सुंदर पिचाई ने चीन में Google को फिर से शुरु करने से किया इनकार

बता दे कि चीन के बाद जापान में भी बुधवार को भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए है। इसके बाद स्थानीय मौसम विभाग (weather department) ने देश में सुनामी की चेतावनी जारी क करते हुए कहा है कि समुद्र में चार फीट ऊंची लहरें उठ सकती है।

अमित शाह के ट्वीट पर भड़का पाकिस्तान, कहा – एयर स्ट्राइक की तुलना मैच से न करें

समाचारों के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। एजेंसियों ने उत्तर पश्चिम समुद्र तट यमागाटा, निगाटा और इशीकावा में 1 मीटर ऊंचे सुनामी की चेतावनी दी है। समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग (Bloomberg) ने बताया है कि सुनामी की आशंका को देखते हुए दो बुलेट ट्रेन की सेवाएं ठप कर दी गई है। इससे पहले चीन में आये भूकंप में 13 लोगों की मौत हो गयी थी 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.