Monday, Aug 02, 2021
-->
ec-ask-ministry-of-railways-and-civil-aviation-why-have-the-pictures-of-pm-modi-on-boarding-pass

EC ने रेलवे और उड्डयन मंत्रालय से मांगा जवाब, क्यों नहीं हटाई गईं PM मोदी की तस्वीरें

  • Updated on 3/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग ने रेलवे और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को नोटिस जारी किया है। आयोग ने दोनों मंत्रालयों से पूछा है कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी रेल टिकट और एयर इंडिया के बोर्डिंग पास से पीएम मोदी की तस्वीरें क्यों नहीं हटाई गईं। 

राजनीतिक दलों में दिखा NGT का डर, चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होंगे इको फ्रेंडली झंडे-बैनर

लोकसभा चुनाव होने से पहले लागू हुई आचार संहिता के तहत चुनाव आयोग ने दोनों मंत्रालयों से ये जवाब मांगा है। आयोग ने इस मामले पर 3 दिन के अंदर जवाब मांगा है। बता दें आचार संहिता के तहत सरकारी योजनाओं के जरिए पार्टी के प्रचार-प्रसार पर प्रतिबंध है।

Navodayatimes

चुनाव आयोग को सोशल मीडिया के चुनावी विज्ञापनों को लेकर पड़ी फटकार

गौरतलब है कि ये मुद्दा उठने पर एयर इंडिया द्वारा नेताओं की तस्वीरों वाले बोर्डिग पास सोमवार को वापस ले लिए गए।एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि इस साल जनवरी में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात के दौरान बोर्डिग पास छपे थे और तस्वीरें ‘तीसरे पक्ष’ के विज्ञापन का हिस्सा थीं। उन्होंने बताया था कि एयर इंडिया ने वाइब्रेंट गुजरात के बोर्डिग पास वापस लेने का फैसला किया है, जिन पर प्रधानमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री की तस्वीरें थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.