Saturday, Jul 20, 2019

सनी देओल के सांसद बने रहने पर खतरा, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

  • Updated on 6/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेता से राजनेता बने सनी देओल (Sunny Deol) की संसद सदस्यता खतरे में है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद सनी देओल को नोटिस जारी किया है। देओल पर आरोप है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च किया है। इस मामले में आयोग को कुछ दस्तावेज भी मिले है जिसके आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Image result for sunny deol campaign in gurdaspur

पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर (Gurdaspur) से अभिनता सनी देओल ने भाजपा (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ा था और शानदार जीत हासिल कर पहली बार वे लोकसभा पहुंचे। लेकिन अब बीजेपी सांसद सनी देओल पर चुनाव आयोग नाम के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, चुनाव आयोग ने लोकसभा उम्मीदवार (Loksabha Candidate) के लिए कुल खर्च की सीमा 70 लाख रुपये तय की थी। चुनाव आयोग को मिले दस्तावेजों के अनुसार बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल ने चुनाव के दौरान 86 लाख रुपये से ज्यादा खर्च किए है। 

मुखर्जीनगर विवाद: जरनैल सिंह ने अमित शाह को लिखा खत, कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

चुनाव आयोग (EC) के नियमानुसार आरपी एक्ट 1951 की धारा 77 के मुताबिक अगर कोई कैंडिडेट तय सीमा से ज्यादा खर्च करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई कैंडिडेट जीत जाता है तो उसकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी और दूसरे नंबर पर रहे कैंडिडेट को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। इसलिए सनी देओल की लोकसभा सदस्यता पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। हालांकि उन्होंने मंगलवार को सांसद के रूप में शपथ ली।

चमकी बुखार से अबतक 113 बच्चों की मौत, मध्यप्रदेश- झारखंड में अलर्ट जारी

बता दें कि सनी देओल ने चुनाव प्रचार (Election Campaign) के दौरान भी आचार संहिता का उल्लंघन किया था। उन्होंने शाम 5 बजे के बाद एक जनसभा को संबोधित किया था जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया था। सनी ने गुरदासपुर सीट से कांग्रेस के सुनील कुमार जाखड़ (Sunil jakhar) को 82459 वोटों से हराया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में सनी देओल को 551177 वोट और सुनील कुमार जाखड़ को 474168 वोट मिले थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.