Tuesday, Apr 13, 2021
-->
ed calls cm amarinder singh son congress raises questions on timing rkdsnt

सीएम अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने किया तलब, कांग्रेस ने टाइमिंग पर उठाए सवाल

  • Updated on 10/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता हरीश रावत ने विदेशी मुद्रा के नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बेटे को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा तलब किये जाने के समय को लेकर सवाल खड़ा किया है। मुख्यमंत्री के बेटे रनिंदर सिंह (Raninder Singh) को जारी किये गये इस समन का संबंध विदेश में कथित रूप से अज्ञात संपत्ति होने के सिलसिले में विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत ईडी द्वारा दर्ज मामले से है। 

चिदंबरम ने 19 लाख रोजगार के वादे को लेकर BJP पर किया कटाक्ष

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट किया, ‘‘ईडी के समन से अमरिंदर सिंह की आवाज दबायी नहीं जा सकती है। कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब की और इस देश के किसानों की आवाज हैं। ईडी के समन के समय पर ध्यान दीजिए। यदि आप आवाज उठायेंगे तो ईडी, आयकर विभाग और सीबीआई आपके पीछे पड़ जाएगी। क्या यही संदेश नहीं है?’’ 

हेलीकॉप्टर घोटाला: बिचौलिये राजीव सक्सेना को कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

कांग्रेस महासचिव रावत पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हैं। अमरिंदर सिंह तीन विवादास्पद केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की भाजपा नीत सरकार की आलोचना कर रहे है। पंजाब विधानसभा ने नये कृषि कानूनों को खारिज करते हुए मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित किया था और संसद के कानूनों का मुकाबला करने के लिए चार विधेयक पारित किये थे।

BJP के फ्री वैक्सीन के चुनावी वादे पर AAP ने बिहार की जनता को चेताया

 

NCP में शामिल होने जा रहे एकनाथ खडसे को अंजलि दमानिया ने दी चेतावनी

रनिंदर सिंह को 27 अक्टूबर को जालंधर में एजेंसी के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। उनसे 2016 में इसी मामले में ईडी ने पूछताछ की थी और स्विट्जरलैंड में धन के कथित अंतरण और ब्रिटिश वर्जिन आईसलैंड में एक न्यास और कुछ सहायक संस्थाएं खोलने के बारे में स्पष्टीकरण मांगा था। विदेश में कथित रूप से संपत्तियां होने के मामले की पहले आयकर विभाग ने जांच की थी। रनिंदर सिंह ने कोई भी गलत काम करने से इनकार किया था।     

 कमलनाथ बोले- एक्टिंग में शाहरुख-सलमान को भी मात दे सकते हैं शिवराज चौहान

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.