Tuesday, Jul 05, 2022
-->
ed issues summons to national conference leader farooq abdullah kmbsnt

फारूक अब्दुल्ला को ED का समन, NC का बीजेपी पर वार- 'कीमत विपक्ष चुकाता है...'

  • Updated on 5/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अगले सप्ताह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। ED ने नेशनल कांफ्रेंस के अब्दुल्ला को 31 मई को दिल्ली में अपने मुख्यालय में जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए कहा है। 

84 वर्षीय नेता को 31 मई को चंडीगढ़ पूछताछ के लिए आने के लिए कहा गया है। इससे पहले, 2020 में, उनसे उनके जम्मू-कश्मीर स्थित घर पर मामले में पूछताछ की गई थी।

सम्मन जारी होने के तुरंत बाद, उनकी पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि यह एक कीमत है जिसे विपक्ष ने चुकाया है।

फारूक अब्दुल्ला ने केंद्रीय मंत्री के रूप में भी काम किया है। जब भी किसी राज्य में चुनावों की घोषणा होने की उम्मीद होती है, तो जांच एजेंसियां सबसे पहले भाजपा का रास्ता साफ करने के लिए आगे आती हैं।

नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता इमरान डार ने आज शुक्रवार दोपहर एक बयान में कहा इस सरकार का विरोध करने के लिए विपक्षी दलों को यही कीमत चुकानी पड़ती है।

इमरान डार ने  कहा कि डॉ अब्दुल्ला ने बेगुनाह हैं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यह कोई संयोग नहीं है कि जम्मू-कश्मीर पीएजीडी (पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन) गठबंधन दलों के नेताओं को ही निशाने पर लिया जाता है। 

 

comments

.
.
.
.
.