Thursday, Feb 25, 2021
-->
edmc takes steps to eliminate delhi riots accused tahir hussain mcd membership rkdsnt

दिल्ली दंगों में आरोपी ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म, EDMC ने उठाया कदम

  • Updated on 8/27/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा के नेतृत्व वाली पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) ने नगर निगम मानदंडों के कथित उल्लंघन का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता समाप्त करने का प्रस्ताव किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। हुसैन पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नेहरू विहार वार्ड से पार्षद निर्वाचित हुए थे और उत्तरपूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर वह मार्च से जेल में हैं। 

निशंक पर सिसोदिया का निशाना, बोले- बेचारे छात्र मजबूर हैं, एडमिट कार्ड डाउनलोड तो करेंगे ही

नगर निगम सचिव कार्यालय में ईडीएमसी (EDMC) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'डीएमसी अधिनियम के नियम के अनुसार, अगर कोई सदस्य निगम की अनुमति के बिना लगातार तीन महीनों के लिए सभी बैठकों में अनुपस्थित रहता है, तो निगम अपनी सीट को रिक्त घोषित कर सकता है।' उन्होंने बताया कि प्रस्ताव को अब दिल्ली के उपराज्यपाल के पास भेजा जायेगा।

कमलनाथ बोले- मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेंगे आगामी उप-चुनाव, निशाने पर BJP

 

पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने दावा किया, 'सदन की लगातार तीन बैठकों से अनुपस्थित रहने का कारण' का हवाला देते हुए हुसैन के वकीलों या उनके परिवार की ओर से उनके कार्यालय या नगर निगम सचिव कार्यालय को 'कोई सूचना' नहीं दी गई है। 

‘कोरोनिल’ को लेकर बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि को सुप्रीम कोर्ट से भी लगा झटका

महापौर ने कहा कि ईडीएमसी (EDMC) सदन से उनकी सदस्यता खत्म करने का प्रस्ताव बुधवार को हुई बैठक में पारित किया गया। गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई हिंसा के बाद गत 24 फरवरी को उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 53 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 200 लोग घायल हो गये थे। 

नागपुर पीठ ने खारिज की पीएम केयर्स फंड की पारदर्शिता के लिए दायर याचिका

 

 

 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.