Thursday, Jan 20, 2022
-->
education minister dharmendra pradhan meet prof najma jamia university vice chancellor rkdsnt

जामिया यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. नजमा से मिले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

  • Updated on 8/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से उनके आवास पर मुलाकात की। विश्वविद्यालय से संबंधित मामलों पर चर्चा के लिए नवनियुक्त मंत्री के साथ कुलपति की यह पहली बातचीत थी।

ऑक्सीजन की कमी से मौत : सिसोदिया ने अमित शाह को लिखा पत्र

कुलपति ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि मंत्री हाल के दिनों में जामिया की गतिविधियों और उपलब्धियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उन्होंने शिक्षण और अनुसंधान के लिए विश्वविद्यालय के योगदान के बारे में कई उत्साहजनक शब्द कहे। उन्होंने विशेष रूप से सराहना की कि जामिया ने एनआईआरएफ और अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार किया है।

 पेगासस विवाद : सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार का संक्षिप्त हलफनामा, कल भी जारी रहेगी सुनवाई

उन्होंने यह भी प्रशंसा की कि अनुसंधान के लिए विजिटर अवार्ड के लिए एक जामिया संकाय का चयन किया गया है और विश्वविद्यालय से प्रधानमंत्री अनुसंधान फैलोशिप (पीएमआरएफ) पुरस्कार विजेताओं 8 में से 7 लड़कियां हैं, जो छात्राओं को सशक्त बनाने में विश्वविद्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका का संकेत है।

आजादी का 75वां साल शुरू होने के मौके पर सोनिया गांधी ने बोला मोदी सरकार पर हमला

प्रो. अख्तर ने कहा कि उनके अनुरोध पर शिक्षा मंत्री, जो कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री भी हैं, उन्होंने जामिया को कौशल विकास तथा उद्यमिता प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए एक ‘हब’ के रूप में विकसित करने के विचार पर सहमति व्यक्त की। इन कौशल विकास कार्यक्रमों को संभावित नियोक्ताओं के परामर्श से और बाजार की जरूरतों के अनुसार डिजाइन किया जाएगा। भारत और विदेशों में छात्रों की रोजगार की संभावनाओं में सुधार के लिए विदेशी भाषा सीखना भी पाठ्यक्रम का हिस्सा होगा।

धनबाद जज हत्याकांडः CBI ने सुराग देने वाले के लिए किया इनाम का ऐलान

comments

.
.
.
.
.