Wednesday, May 12, 2021
-->
effect-of-corona-icse-and-isc-board-examinations-postponed-to-be-reviewed-in-june-albsnt

Corona का असर!  ICSE और ISC बोर्ड की परीक्षाएं टली,जून में होगी समीक्षा

  • Updated on 4/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के मामले में अचानक से तेजी आने के बाद सरकार ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। वहीं जहां पहले CBSE और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया । वहीं अब CISCE ने एक फैसले में ICSE और ISC बोर्ड की परीक्षा पर तत्काल रोक लगा दी है।

बढ़ते कोरोना के चलते NEET (PG) Exam 2021 को केंद्र ने किया स्थगित

बता दें कि इस बाबत CISCE के मुख्य कार्यकारी और सचिव जी एराथून ने एक बयान में कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले चिंता पैदा करती है। लिहाजा हम छात्रों के जीवन से कोई खिलवाड़ नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि ICSE के 10 वीं और ISC के 12 वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। 

बढ़ते कोरोना को देख UGC सतर्क, विश्वविद्यालयों के लिए जारी नई कोविड गाइडलाइन्स

मालूम हो कि उन्होंने कहा कि अब नए सिरे से परीक्षा की तिथि पर जून के प्रथम सप्ताह में विचार किया जाएगा। उस समय कोविड-19 की समीक्षा की जाएगी। उसके बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।  इससे पहले CBSE,एमपी बोर्ड,राजस्थान बोर्ड,हिमाचल बोर्ड और महाराष्ट्र बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाओं पर रोक लगा दी है। वहीं कई प्रदेशों में कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए 15 मई तक के लिये स्कूल को बंद करने का फैसला लिया गया है।  एक क्लास से 12 वीं तक के क्लास  बंद किये गए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.