Wednesday, May 12, 2021
-->
effect-of-corona-the-storm-can-fall-on-kumbh-soon-the-government-will-decide-albsnt

Corona का असर! कुंभ पर गिर सकती गाज, जल्द सरकार करेगी निर्णय

  • Updated on 4/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस को लेकर देश भर में हाहाकार मचा हुआ है। तो वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ मेला के आयोजन पर खलल पड़ सकता है। दरअसल 24 घंटे में ही 1,925 कोरोना केस मिले है। यह दूसरा दिन है जब हरिद्वा कुंभ में लगातार दूसरे दिन भी 1000 केस मिले है। जिसके बाद कुंभ मेले के खत्म होने को लेकर सरकार और धार्मिक नेताओं के बीच बैठक शुरु हो गई है। 

नव संवत्सर चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर्व पर लोग गंगा में लगा रहे आस्था की डुबकी

बता दें कि देश भर में लगातार कोरोना केस में अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज हुई है। राज्य सरकार के आंकड़े के मुताबिक आज दोपहर 2 बजे तक कुल 9,43,452 श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि आज सुबह से ही शाही स्नान को लेकर भारी भीड़ मौजूद थी। साधुओं ने मुख्य घाट, हर की पौड़ी में डुबकी लगाई। देश भर में लोगों का कुंभ पहुंचने का सिलसिला जारी है। जिससे स्थानीय प्रशासन ने अंदेशा जाहिर किया है कि कोरोना केस में बढ़ोतरी खतरनाक स्तर पर पहुंच सकती है।

हर- हर महादेव के जयकारे के साथ शाही स्नान जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा 

मालूम हो कि आमजनों को जुर्माना लगाकर प्रशासन सचेत भी करती है। लेकिन साधु,संतो को मास्क पहनने पर जुर्माना लगाने पर प्रशासन भी हिचकता है। इस बाबत पुलिस अधिकारी संजय गुंजयाल ने बताया कि कुंभ में कोरोना गाइडलाइंस का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन किया जा रहा है। अगला शाही स्नान 27 अप्रैल को है। उत्तराखंड पुलिस के प्रमुख अशोक कुमार ने कहा आज दोपहर तक कुल 10 लाख लोगों ने स्नान किया।   

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.