Thursday, Aug 18, 2022
-->
efforts to connect jewar airport to delhi airport begin, three metro stations will be built

जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली एयरपोर्ट से जोडऩे की कवायद शुरू, बनेंगे तीन मेट्रो स्टेशन

  • Updated on 7/3/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट को मेट्रो से नई दिल्ली एयरपोर्ट को जोडऩे की कवायद चल रही है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) इसकी डीपीआर बना रहा है। पहले जेवर एयरपोर्ट पर एक मेट्रो स्टेशन बनाने की योजना थी, लेकिन अब तीन स्टेशन बनाने की तैयारी है। डीपीआर बनाते समय इस बिंदु पर चर्चा हुई है। हालांकि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

यमुना प्राधिकरण ने डीपीआर बनाने की जिम्मेदारी डीएमआरसी को दी है। डीएमआरसी ने ट्रैफिक स्टडी पूरी कर ली है। अभी डीपीआर पर काम चल रहा है। पहले जेवर एयरपोर्ट पर एक मेट्रो स्टेशन बनाने की बात थी, लेकिन अब वहां तीन मेट्रो स्टेशन बनाने की बात चल रही है। डीपीआर बनाते समय इन बिंदुओं पर चर्चा हुई है। ये तीन स्टेशन किस तरह और किसके उपयोग के लिए बनेंगे, इस पर मंथन चल रहा है। हालांकि अभी इसको लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। डीपीआर बनने के बाद इस बात से पर्दा उठेगा।

दो चरणों में होगा काम
देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर बन रहा है। इस एयरपोर्ट को नई दिल्ली एयरपोर्ट से मेट्रो के जरिए जोडऩे की तैयारी है। जेवर से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक का यह कॉरिडोर 72 किलोमीटर लंबा होगा। इसकी डीपीआर दो चरणों में बनेगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.