Sunday, May 22, 2022
-->
eid mubarak echoed everywhere after namaz - eid mubarak

नमाज के बाद हर तरफ गंूजा ईद मुबारक-ईद मुबारक

  • Updated on 5/3/2022

 

नई दिल्ली, टीम डिजीटल/ नईद के मौके पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी,जेवर, बिलासपुर, दनकौर क्षेत्र की मस्जिदों में नमाज अता करने पहुंचे। लोगों की ज्यादा संख्या होने के चलते नमाज शिफ्टों में अता की गई। लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अता की। पुलिस विभाग भी सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पूरी तरीके से मुस्तैद थी। जगह-जगह पर सिविल पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स भी लगाई गई है। इसके साथ ही किसी भी असामाजिक तत्वों द्वारा सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश न की जा सके इसके लिए ड्रोन से निगरानी रखी गई।
नोएडा में लोगों ने गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से जगह-जगह मस्जिद में नमाज अता की। जहां रोजेदारों ने शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अता की, वहीं सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल जगह-जगह पर तैनात किए गए हैं। संवेदनशील के साथ ही अति संवेदनशील स्थानों पर सिविल पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स भी लगाई गई है। मस्जिदों में लोग शिफ्टों में नमाज अता की। वहीं पुलिस फोर्स खुद को अलर्ट पर रखते हुए विशेष नजर शांति-व्यवस्था बिगाडऩे वालों पर बनाई। इस मौके पर सेक्टर-8 जाना मस्जिद में बड़ी संख्या में लोगों ने ईद की नवाज अता की और अमन और शांती की दुआ मांगी। इसके बाद गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी। वहीं,लोगों ने एक दूसरे को ईदी देकर भी बधाई दी । ये सिलसिला देररात जारी रहा। 
 

मॉल व बाजार रहे गुलजार
ईद के चलते मंगलवार को शहर के मॉल व बाजार गुलजार रहे। डीएलएफ मॉल हो या जीआईपी मॉल, लॉजिक्स हो या फिर शहर के अन्य मॉल। सभी में ईद मनाने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे। नोएडा के अलावा दिल्ली-एनसीआर के कई और शहरों से भी लोग डीएलएफ व जीआईपी मॉल में खरीदारी व घूमते दिखाई दिए। वहीं ईदी मिलने के बाद बच्चे भी उन रूपयों से खरीदारी करने के लिए बाजारों में दिखाई दिए। छोटे छोटे बच्चे अपनी नई पोशाक पहन कर एक दूसरे के घर ईद मनाने के लिए जाते दिखाई दिए। कुछ नोएडा के पार्को में भी शाम को घूमते दिखाई दिए। 
 

पुलिस की रही कड़ी चौकसी
नोएडा में सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। पुलिस ने कई रास्तों पर रूट डायवर्ट कराया। सुबह साढ़े पांच बजे से मस्जिद के आसपास पुलिस तैनात हो गई। आसपास अतिक्रमण हटवाया ताकि नमाजियों को कोई दिक्कत न हो। मस्जिद में जमात के लिए आने वाले नमाजियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए दोनों गेटों पर भी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। खुद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर लव कुमार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए मौजूद रहे। वहीं एडीसीपी रणविजय सिंह और एसीपी रजनीश वर्मा भी जामा मस्जिद के आगे सुरक्षा ड्यूटी मे ंरहे और उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की बधाई दी और जामा मस्जिद के इमाम साहब ने दो शिफ्टों में हुई नमाज के बाद पुलिस अधिकारियों को गुलदस्ता भेंट कर सुरक्षा के व्यवस्थित इंतजामों की तारीफ करते हुए उनकी तारीफ की।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.