Friday, Jun 25, 2021
-->
eid-rakshabandhan-independence-day-delhi-security-alert-kmbsnt

ईद, रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली अलर्ट, ड्रोन के साथ शार्प शूटर्स तैनात

  • Updated on 7/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आतंकी अलर्ट और खुफिया सूचनाओं के बाद राजधानी में ईद, रक्षाबंधन और स्वतंत्र दिवस के लिए 300 से अधिक शार्प शूटरों की तैनाती की गई है। यही नहीं सभी त्योहारों पर आकाश में ड्रोन के जरिए तो जमीन पर 12 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स सहित करीब 12 हजार अतिरिक्त जवान दिल्ली शहर की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। 

पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इस संबंध में पुलिस आयुक्त श्रीवास्तव ने बताया कि सभी डीसीपी को अपने क्षेत्रों में गश्त तेज करने और घर-घर जाकर सत्यापन करने के लिए कहा गया है। उन्होंने आतंकवाद निरोधी उपायों को मजबूत करने के लिए पुलिस की तैनाती बढ़ाने, संवेदनशील जगहों पर गहन और संबंधित जांच किराएदार व नौकरों के सत्यापन, साइबर कैफे मालिकों, सुरक्षा गार्ड, पुरानी कारों के डीलरों और मोबाइल डीलरों समेत कई लोगों की निगरानी बढ़ाने पर जोर दिया। 

5 साल पूरे होने पर बोली स्वाति मालीवाल, जमीनी स्तर पर काम कर रहा है आयोग

सुरक्षा उपायों का पालन करना अनिवार्य
पुलिस आयुक्त ने कहा कि गृह मंत्रालय की एडवाइजरी के तहत स्वतंत्र दिवस समारोह के लिए विभिन्न कार्यक्रमों या गतिविधियों का आयोजन करते समय सुरक्षा उपायों का पालन करना अनिवार्य होगा। सामाजिक दूरी बनाए रखना, मास्क पहनना, समुचित स्वच्छता, बड़ी सभाओं से बचना, बीमार व्यक्तियों की रक्षा करना और स्वास्थ्य तथा गृह मंत्रालय द्वारा जारी सभी कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करना इत्यादि निर्देश इसमें शामिल हैं। 

50 हजार से ज्यादा आय होने पर लगेगा प्रोफेशनल टैक्स, अनाधिकृत कॉलोनी वालों को मिली ये राहत

बकरी ईद को लेकर पुलिस अलर्ट
बकरी ईद को लेकर पुलिस, ड्रोन और पैरामिलिट्री फोर्स में कमांडो की कमान संभालेंगे। जिसके लिए जिलों के डीसीपी एसीपी और एसएचओ को संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए। जबकि ईदगाह सहित अन्य मस्जिदों के आसपास तैनात रहने वाले पुलिस बल को सतर्कता के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.