einstein law of gravity piyush goyal blunder statement

BJP का एक और ब्लंडर, पीयूष गोयल ने कहा आइंस्टीन ने खोजा गुरुत्वाकर्षण का सिद्धांत

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने आज यानी गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) के विषय में बोलते हुए एक ऐसा बयान दिया कि सभा में बैठे सभी लोग कन्फ्यूज हो गए। गोयल के अनुसार गुरुत्वाकर्षण के नियम (Law of gravity) की खोज आइंस्टीन (Einstein) ने की थी। 

गोयल ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर बड़े आंकड़ों को देखने की आवश्यकता नहीं। अगर आइंस्टीन ने आंकड़ों और गणित की चिंता की होती तो वो कभी भी गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज नहीं कर पाते। 

खस्ता हाल ऑटो सेक्टर पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- इसके लिए ओला-उबर हैं जिम्मेदार

सोशल मीडिया पर बनाया जा रहा मजाक
पीयूष गोयल ने जैसे ही गुरुत्वाकर्षण नियम को आईंस्टाइन से जोड़ा सभी लोग चकित हो गए। बता दें कि गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज महान वैज्ञानिक न्यूटन ने की थी। वहीं आइंस्टीन ने सापेक्षता के सिद्धांत और द्रव्यमान ऊर्जा के समीकरण (E = mc2) की खोज की थी। 

इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर कई लोग केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की बुद्धिमत्ता का मजाक बना रहे हैं। कई लोगों का तो ये भी कहना है कि बीजेपी का आईक्यू लेवल ही इस प्रकार है कि इनके नेता इस प्रकार के गलत बयान अक्सर देते हैं। 

'ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए Ola-Uber जिम्मेदार', बयान पर AAP सांसद ने वित्तमंत्री पर कसा ये तंज

मंदी पर निर्मला सीतामण के बयान का भी बना था मजाक
बता दें कि इससे पहले केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतामण ऑटो सेक्टर की मंदी के लिए ओला-उबर को जिम्मेदार ठहरा कर ट्रोल हो चुकी हैं। वित्त मंत्री ने कहा था कि ऑटो सेक्टर BS-6 की और लोगों की सोच की वजह से ज्यादा प्रभावित है। अब लोग ओला उबर का उपयोग करना, गाड़ी खरीदने की तुलना में ज्यादा पसंद कर रहे हैं। देश की जनता आजकल गाड़ी खरीदने की जगह ओला-उबर से चलना ज्यादा पसंद कर रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.