Saturday, Feb 29, 2020
ekta-kapoor-republic-day-padma-shri-content-queen-indiantelevision

कंटेंट क्वीन एकता कपूर को मिला पद्मश्री पुरस्कार, लोगों का किया शुक्रिया

  • Updated on 1/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 71वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले, रविवार को पद्मश्री अवार्ड (Padma shri award) से सम्मानित किए जाने वाले 118 पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा कर दी गई है। जिसमें कंटेंट के तीनों फॉरमेट की क्वीन (Queen) के रूप में प्रतिष्ठित निर्देशक एकता कपूर (Ekta Kapoor) को इस साल भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, पद्मश्री से सम्मानित किया है।
सलमान की इस फाउंडेशन का शुक्रिया अदा करने के लिए फिल्म 'पाठशाला' करेगा एक कार्यक्रम की मेजबानी

क्या बोलीं एकता कपूर
इस खबर पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए एकता कपूर ने एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं फिल्हाल “अभिभूत और भावुक हूं ! इंडस्ट्री में मेरी शुरुआत तब हुई जब मैं सिर्फ 17 साल की थी। मैं लगातार सुनते आई हूँ कि मैं ’बहुत छोटी हूँ’, ’बहुत रॉ हूँ’ और चीजों को आकार देने के लिए ‘बहुत जल्दबाजी’ कर रही हूँ। इन वर्षों के दौरान मैंने महसूस किया है कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए 'बहुत जल्द' जैसा कुछ नहीं होता और 'बहुत छोटा होना' शायद सबसे अच्छी बात है।
द फॉरगॉटन आर्मी के म्यूजिक एल्बम के प्रतिष्ठित लाइव पर्फोमेंस के साथ बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड

आज, जैसा कि मुझे चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'पद्मश्री' से सम्मानित किया गया है, मैं विनम्र महसूस कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि सीमाओं को लांघने, युवा प्रतिभा को एक मौका देने के लिए और मुझे मिल रहे प्यार के लिए, देश को बहुत कुछ वापस देने का प्रयास जारी रहेगा। इस सम्मान के लिए, इससे अधिक सटीक टाइमिंग नहीं हो सकता था, क्योंकि यह खबर मेरे बेटे के पहले जन्मदिन से 2 दिन पहले आई है। आभारी और शुक्रिया !  
CAA विरोध के बीच गणतंत्र दिवस के रंग में रंगा शाहीन बाग, फहराया गया तिरंगा

पद्मश्री से हुईं सम्मानित
भारत रत्न (Bharat Ratna) के बाद पद्मश्री पुरस्कार देश का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार हैं। पुरस्कार विजेताओं के नामों की अंतिम सूची सरकार द्वारा 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर घोषित की जाती है और 'कंटेंट क्वीन’ (Content Queen) को विजेताओं में से एक के रूप में घोषित किया गया है। इंडस्ट्री की कंटेंट क्वीन के रूप में लोकप्रिय एकता कपूर ने भारतीय टेलीविजन (Indian Television) में 100 से अधिक पात्रों को प्रदर्शित करने में मदद की है। निस्संदेह, कला और मनोरंजन के क्षेत्र में उनका योगदान बहुत महत्वपूर्ण रहा है।
जानिए कौन थी 'मुंबई की गंगूबाई' जिसके किरदार में नजर आएंगी आलिया भट्ट

एकता कपूर ने कंटेंट संचालित सिनेमाई परियोजनाओं के साथ अपने काम के माध्यम से समाज में महिलाओं की भूमिका को बदलने और उनकी मदद करने में भी योगदान दिया है। विभिन्न टीवी सीरियल, फिल्में और वेब शो की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, ऐसी कोई भी स्क्रीन नहीं है जो कंटेंट क्वीन से अछूती और बेपर्दा हो, यकीनन एकता कपूर ने स्क्रीन पर विविध प्रकार की शैली के साथ अपनी एक गहरी छाप छोड़ दी है !
टीवी एक्ट्रेस सेजल ने की खुदकुशी, उदयपुर में होगा अंतिम संस्कार

बालाजी प्रोडक्शन किए 25 साल पूरे
एकता कपूर ने हाल ही में बालाजी प्रोडक्शन (Balaji Production) के 25 साल पूरे किए हैं और यह उनके लिए गर्व एवं जश्न का क्षण था क्योंकि ऑल्ट बालाजी जो कि बालाजी टेलीफिल्म्स का एक डिवीजन है, उसके 20 मिलियन पेड सब्सक्राइबर हो गए है। इंडस्ट्री को दिए गए सभी शानदार वर्षों के बाद, एकता ने अपनी सभी "के" सीरीज़ धारावाहिक के साथ एक मजबूत मुकाम हासिल कर लिया है।

comments

.
.
.
.
.