Friday, Sep 30, 2022
-->
election commission announced the rajya sabha election between corona constituency rkdsnt

कोरोना सकंट के बीच चुनाव आयोग ने किया राज्यसभा चुनाव का ऐलान

  • Updated on 6/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना सकंट के बीच चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव का ऐलान कर दिया है। राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को वोट पड़ेंगे। कोरोना संक्रमण की वजह से 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव टाल दिए गए थे। राज्यसभा की 55 सीटों के लिए प्रक्रिया वैसे मार्च में शुरू हो गई थी। नाम वापसी की अंतिम तारीख 18 मार्च थी। 

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने मोदी-शाह के लॉकडाउन चरणों की उड़ाई खिल्ली

37 सीटों के लिए सिर्फ एक नाम आने की वजह से 37 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए थे। बाकी 18 सीटों के लिए अब चुनाव 19 जून को होगा। जिन 18 राज्यसभा सीटों पर इलेक्शन होंगे, उनमें गुजरात और आंध्र प्रदेश में 4-4, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 3-3, झारखंड में 2 और मणिपुर और मेघालय में 1-1 सीट शामिल हैं।

देवांगना कलीता की गिरफ्तारी : दिल्ली पुलिस पर भड़के प्रशांत भूषण, तेजिंदर बग्गा भी मैदान में

हाल ही में राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने विभिन्न मंत्रालयों से जुड़ी संसदीय कमेटी की बैठकों को लेकर चर्चा थी। नायडू ने इन बैठकों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की, जिसमें नियमों पर भी चर्चा हुई, जो इन बैठकों के दौरान लागू होंगे। 

मरीज देवराम को लेकर अहमदाबाद अस्पताल की किरकिरी, कुमार विश्वास ने CM रुपानी पर दागा सवाल

बिहार में भाजपा चुनावी मूड में 
इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना संकट के बीच बिहार में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। खास बात यह है कि शाह अगले हफ्ते वर्चुअल रैली के जरिए बिहार चुनाव अभियान का श्रीगणेश करेंगे। बात दें कि बिहार में जदयू-भाजपा की गठबंधन सरकार चल रही है और इस साल के आखिर में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

इस बीच गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने तंज भरा ट्वीट किया है। वह लिखते हैं, 'राज्यसभा चुनावों की घोषणा : अब कोरोना गया भाड में; BJP वाले तन-मन-धन से लग जाएंगे बिकाऊ नेताओ को खरीदने में। नेता जी भी खुद को खड़ा कर देंगे चौराहे पर- हाथ में बैनर लिए, जिसपे लिखा होगा उनके वोट का दाम। वह बिकेंगे,जनता तमाशा देखेगी और फिर सब कुछ भूल कर आगे बढ़ेगी, हर बार की तरह।'
 

AAP सांसद ने पूछा- अगर योगी सरकार को यूपी की चिंता है, तो फिर केजरीवाल... 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.