election-commission-ban-namo-tv-also-after-film-pm-narendra-modi-before-loksabha-elections

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के बाद चुनाव आयोग ने NaMo TV पर भी गिराई गाज

  • Updated on 4/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चुनाव आयोग ने फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के बाद NaMo TV पर भी गाज गिरा दी है। इसके साथ ही आयोग ने इस टीवी के संचालन को भी आचार संहिता का उल्लंघन माना और इस पर रोक लगाने का निर्देश दे दिया। बता दें NaMo TV लेकर विपक्ष चुनाव आयोग से लगातार गुहार लगा रहा था। 

अल्पेश ठाकोर ने लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

इससे पहले चुनाव आयोग ने बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ की रिलीज पर रोक लगाई। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक की स्क्रीनिंग पर चुनाव आचार संहिता लागू होने का हवाला देते हुये रोक लगा दी है।     

स्वरा भास्कर ने कन्हैया कुमार की नामांकन रैली में BJP-RSS पर बोला हमला

आयोग ने बुधवार को अपने आदेश में कहा कि चुनाव के दौरान ऐसी किसी फिल्म के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जा सकती है जो किसी राजनीतिक दल या राजनेता के चुनावी हितों का पोषण करती हो। दरअसल, इस फिल्म को 11 अप्रैल को रिलीज किया जाना था। इसके अलावा 17वीं लोकसभा के चुनाव के लिये सात चरण में होने वाले पहले चरण का मतदान भी 11 अप्रैल को ही है। 

राफेल मामले में राहुल गांधी के बयान से नाराज सीतारमण ने किया पलटवार

माकपा सहित अन्य विपक्षी दलों की शिकायत पर आयोग ने इसके प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी। शिकायत में कहा गया है कि मोदी पर आधारित बायोपिक को चुनाव के दौरान प्रदर्शित करने का मकसद भाजपा को चुनावी फायदा पहुंचाना है। इसलिये चुनाव के दौरान इसके प्रदर्शन की अनुमति देने से चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन होगा। 

केजरीवाल बोले- पाकिस्तान में मचा शोर, नरेंद्र मोदी once more

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.