Saturday, Feb 27, 2021
-->
election commission breathed a sigh of relief over peaceful voting in corona era albsnt

Corona काल में शांतिपूर्ण मतदान पर चुनाव आयोग ने ली राहत की सांस, बताया चुनौती

  • Updated on 10/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिये मतदान संपन्न हो चुके है। इस बीच राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव होने पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के बीच पहली बार चुनाव हुए है। लिहाजा काफी आशंका के बीच चुनाव को लेकर लोगों ने सामाजिक दूरी और मास्क पहनकर पोलिंग बूथ तक जाते दिखे। जो अच्छी सूचक है। उन्होंने कहा कि शाम 6 बजे तक राज्य में 54 फीसदी वोट पड़े है। उन्होंने स्वीकार किया कि इस बार का चुनाव आसान नहीं है। 

Bihar Election: Corona के साये के बीच पहले चरण का मतदान समाप्त, दिखा उत्साह

सुनील अरोड़ा ने कहा कि लगातार रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी,सीएम नीतीश कुमार,तेजस्वी यादव और राहुल गांधी ने लोगों से कोरोना काल के सभी मापदंड अपनाने की अपील की। जिसका असर भी दिखा। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने कोरोना की भयावहता को स्वीकार करते हुए पोलिंग बूथ तक सावधानी बरतते हुए पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के लिये भी अलग से व्यवस्था रही। हर जगह सुरक्षा चाक-चौबंद रही।

बिहार चुनाव 2020: लखीसराय जिले के बालगुदर गांव के मतदाताओं ने चुनाव का किया बहिष्कार, ये है कारण

बता दें कि बिहार विधानसभा के लिये पहले चरण के लिये आज 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इस चुनाव में राज्य की महिलाओं में भी गजब का उत्साह दिखा। इन सभी सीटों से विभिन्न दलों के 1076 उम्मीदवार खड़े हुए है। उनके किस्मत अब EVM में कैद हो चुका है। हालांकि एनडीए और महागठबंधन में इन 71 सीटों पर अपने पक्ष में लहर चलने के दावे भी किये जा रहे है। बहरलाल नतीजे के लिये 10 नवंबर तक के लिये इंतजार करना पड़ेगा।

comments

.
.
.
.
.