Thursday, May 13, 2021
-->
election commission convenes meeting today preparations for assembly elections prshnt

चुनाव आयोग ने आज बुलाई बैठक, 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियां अंतिम दौर में

  • Updated on 2/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर बैठक बुलाई है, इन राज्यों में चुनावी तैयारियां अंतिम दौर में हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) ने आज सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है जिसमें 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का खाका तैयार कर लिया है।

गुजरात निकाय चुनाव: BJP ने 93 और AAP ने जीती 27 सीटें, सड़कों पर जश्न का माहौल

चुनाव आयोग का बंगाल दौरा
बताया जा रहा है कि इस बैठक में पांचों राज्यों के चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके बाद चुनाव आयोग जल्द चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। केंद्रीय चुनाव आयोग पिछले महीने बंगाल के दौरे पर आई थी, इसके बाद पीठ बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर असंतोष जाहिर कर चुकी है। चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कराए जाने के लिए बंगाल में केंद्रीय बल की ज्यादा कंपनियों की तैनाती की संभावना है। वहीं राज्यों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती शुरू हो गई है। 

विधानसभा चुनाव में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आइटीबीपी, सीआइएसएफ और एसएसबी की 250 कंपनियों को तैनात करने का निर्देश दिया है और 75 कंपनियों को स्टैंडबाई मोड में रखा जाएगा जिससे जहां उनकी जरूरत होगी, वहां उन्हें तैनात किया जाएगा। 

पतंजलि की कोरोनिल को बिना सर्टिफिकेट महाराष्ट्र में बिक्री की इजाजत नहीं : देशमुख 

छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव
बता दें कि गुजरात में छह नगर निगमों में भाजपा के सत्ता बनाये रखने के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जीत को अति विशेष करार दिया और कहा कि दो दशकों से अधिक समय से राज्य की सेवा करने वाली पार्टी के लिए ऐसी जीत हासिल करना उल्लेखनीय है। मोदी ने कहा कि नगर निगमों के चुनाव परिणाम विकास एवं सुशासन की राजनीति में लोगों के अटूट विश्वास को प्रदर्शित करते हैं।

गौरतलब है कि भाजपा गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में 474 में से 409 सीटों पर जीत हासिल कर मंगलवार को इन नगर निकायों में अपनी सत्ता बरकरार रखती नजर आ रही है। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘धन्यवाद गुजरात। राज्यभर में नगर निगम के चुनाव परिणाम विकास एवं सुशासन की राजनीति में लोगों के अटूट विश्वास को प्रदर्शित करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘भाजपा के प्रति एक बार फिर विश्वास प्रदर्शित करने के लिये राज्य के लोगों का आभारी हूं। गुजरात की सेवा करना हमेशा सम्मान की बात रही।

पामेला ड्रग्स मामला : भाजपा नेता राकेश सिंह को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिया झटका 

पीएम मोदी ने जीत को बताया अति विशेष
उन्होंने गुजरात प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की जो लोगों तक पहुंचे और राज्य के लिये पार्टी की सोच के बारे उन्हें बताया । प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात सरकार की लोकोन्मुखी नीतियों ने सम्पूर्ण राज्य पर सकारात्मक प्रभाव डाला। मोदी ने कहा, पूरे गुजरात में आज की जीत अति विशेष है। दो दशकों से अधिक समय से राज्य की सेवा करने वाली पार्टी के लिये ऐसी जीत हासिल करना उल्लेखनीय है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.