Friday, Feb 03, 2023
-->
election commission is not satisfied with mamata banerjee injury report pragnt

ममता बनर्जी की चोट की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं चुनाव आयोग, मुख्य सचिव से कहा- स्पष्ट बताएं

  • Updated on 3/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के चोटिल होने पर राज्य सरकार द्वारा चुनाव आयोग (Election Commission) को भेजी गयी रिपोर्ट में 'चार-पांच लोगों' के हमले का जिक्र नहीं किया गया है। इस बारे में राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर भारी भीड़ की मौजूदगी का हवाला दिया गया है।

CBI ने पोंजी घोटाला मामले में प. बंगाल के शिक्षा मंत्री चटर्जी को किया तलब

CM ममता का आरोप
उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां पर घटना हुई वहां का कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है। नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान 10 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर जिले में बिरूलिया बाजार में बनर्जी चोटिल हो गई थीं। बनर्जी ने आरोप लगाया था कि 'चार-पांच' लोगों के धक्के में वह चोटिल हो गई थीं। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'इलाके में एक दुकान में सीसीटीवी लगा था लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। स्थानीय लोगों, प्रत्यक्षर्दिशयों की मिली-जुली राय आई है। इसलिए किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं है।'

राकेश टिकैत आज बंगाल के नंदीग्राम में करेंगे रैली, भाजपा के खिलाफ मागेंगे समर्थन

EC ने शाम पांच बजे तक मांगी विस्तृत रिपोर्ट
पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने के संबंध में चुनाव आयोग को शुक्रवार को एक रिपोर्ट सौंपी लेकिन आयोग ने उनसे शनिवार शाम तक और ब्योरा देने को कहा है। घटना के बाद चुनाव आयेाग ने मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय, विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे से शुक्रवार शाम तक रिपोर्ट देने को कहा था।

सूत्रों ने बताया कि आयोग ने रिपोर्ट में ओर ज्यादा विवरण मुहैया कराने को कहा है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव से शनिवार शाम तक जानकारी मुहैया कराने को कहा गया है। चूंकि दोनों पर्यवेक्षक शुक्रवार को यात्रा पर थे इसलिए उन्होंने अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए शनिवार शाम तक का वक्त देने की मांग की है। 

जांच एजेंसी स्पष्ट करे कब तक दाभोलकर, पानसरे हत्याकांड की जांच पूरी होगी : होई कोर्ट

ममता को मिली अस्पताल से सशर्त छुट्टी
बता दें कि सीएम ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में कथित हमले के बाद आज कोलकाता के एक अस्पताल ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया है। वे आज शाम व्हीलचेयर पर बाहर निकलती देखी गई। जहां से वे सीधे अपने आवास पहुंची। एसएसकेएम अस्पताल ने एक मेडिकल बुलेटिन जारी करके कहा कि अभी-भी 48 घंटे तक ममता बनर्जी को निगरानी पर रखना चाहते थे। लेकिन सीएम के बार-बार छुट्टी के अनुरोध पर उन्हें सशर्त घर जाने की अनुमति दी गई।

वहीं सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वे अब पहले से बेहतर महसूस कर रही है। वे अब अपने मतदाताओं के बीच पहुंचना चाहते है। यदि इसके लिये व्हील चेयर पर भी जाना पड़े तो जाएगी। उन्होंने संकेत दिया कि अगले कुछ दिनों तक व्हील चेयर पर बैठे-बैठे ही सभा को संबोधित करेगी। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.