Saturday, Apr 17, 2021
-->
election commission issued notice bjp candidate imrati devi in madhya pradesh rkdsnt

चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश में भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी को जारी किया नोटिस

  • Updated on 10/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने मध्यप्रदेश में उपचुनाव लड़ रहीं भाजपा नेता इमरती देवी (Imrati Devi) को अनाम राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को ‘पागल’ बताने और उनके परिवार की महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी को लेकर मंगलवार को नोटिस जारी किया। इमरती देवी को नोटिस का जवाब देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है । ऐसा नहीं होने पर निर्वाचन आयोग आगे की कार्रवाई का फैसला करेगा। 

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी बांड योजना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की इमरती देवी के खिलाफ ‘आइटम’ टिप्पणी का संज्ञान लेते हुए आयोग ने उन्हें आचार संहिता की अवधि के दौरान ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की सोमवार को सलाह दी थी। मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री इमरती देवी ने सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी का नाम नहीं लिया। 

प्रियंका गांधी बोलीं- हाथरस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला इंसाफ की उम्मीद

आयोग ने नेता की पहचान से मना करते हुए कहा कि उसे नहीं पता इमरती देवी किनका हवाला दे रही थीं। निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘पहले उन्हें नोटिस का जवाब देने दीजिए । हमारे पास वीडियो का विवरण है।’’ मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उप चुनाव होना हैं। वीडियो के विवरण के मुताबिक इमरती देवी ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री का पद जाने के बाद वह ‘‘पागल’’ हो गए हैं। 

MCD के सफाई का काम निजी हाथों में देने के प्रस्ताव पर AAP ने BJP पर बोला हमला

इमरती देवी ने यह भी कहा था कि ‘‘उसकी मां और बहन बंगाल की ‘आइटम’ होंगी तो हमें ये पता थोड़े है।’’ नोटिस में कहा गया कि उनके बयान को आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन माना गया है। आयोग ने एक प्रावधान का भी संदर्भ दिया है जिसमें कहा गया है कि राजनीतिक दल और उम्मीदवार महिलाओं की गरिमा को चोट पहुंचाने वाले किसी बयान,कृत्य से परहेज करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म, वोटिंग की तैयारी शुरू

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.