Saturday, Apr 20, 2019

DMK दफ्तर से बरामद हुई करोड़ों की नकदी, इस सीट पर हो सकता है चुनाव रद्द

  • Updated on 4/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आयकर विभाग (Election Commission) के आधिकारियों ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) के वेल्लोर (Vellore) लोकसभा क्षेत्र से भारी मात्रा में नकदी बरामद की है। ये नकदी डीएमके (DMK) उम्मीदवार के कार्यालय से बरामद की गई है। सूत्रों के मुताबिक इतनी भारी मात्रा में नकदी मिलने से वेल्लोर लोकसभा में मतदान रद्द होने की आशंका जताई जा रही है।  

आजम से पहले भी राजनीति का रहा है विवादों से नाता, पढ़िए कुछ ऐसे बयान

सूचना के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी है। क्योंकि चुनाव की अधिसूचना राष्ट्रपति ही जारी करते हैं, ऐसे में केवल राष्ट्रपति ही चुनाव रद्द कर सकते हैं। क्योंकि चुनाव रद्द करने का फैसला उन्हीं के अधिकार क्षेत्र में आता है।

बता दें कि पिछले हफ्ते आयकर विभाग के अधिकारियों ने सीमेंट के एक गोदाम से 11.53 करोड़ रुपये बरामद किए थे। बताया जा रहा है कि ये पैसे डीएमके (Dravida Munnetra Kazhagam) के नेता से संबंधित थे। इस मामले में आयकर विभाग ने कहा ‘डिब्बों और टाट की थैलियों में जब्त की गई नकदी, ये नकदी वार्ड-वार तरीके से बड़े पैमाने पर वितरण के लिए रखी हुई थी।'

चुनाव प्रचार पर बैन के बाद मंदिर पहुंचे CM योगी, हनुमान चालीसा का किया पाठ

वहीं छापे के बाद डीएमके के नेता दुरई मुरुगन (Durai Murugan) ने मद्रास हाईकोर्ट (Madras Highcourt) का दरवाजा खटखटाया और कहा कि छापेमारी के कारण चुनाव संबंधी कार्यों को करने से रोक दिया गया है। दुरई ने साफ तौर पर कहा कि छापे मारना अलोकतांत्रिक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.