Saturday, Jan 28, 2023
-->
election-commission-should-investigate-role-of-gujarat-police-in-security-of-evms-congress

EVM की सुरक्षा में गुजरात पुलिस की भूमिका से जुड़े मामले की जांच करे चुनाव आयोग : कांग्रेस 

  • Updated on 12/1/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने गुजरात में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग के समक्ष शिकायत की। उसने इन आरोपों की पृष्ठभूमि में यह कदम उठाया है कि गुजरात पुलिस ईवीएम की सुरक्षा को देखेगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान बृहस्पतिवार को संपन्न हो गया। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि गुजरात में चुनावी जालसाजी के आरोपों की जांच की जाए। उसने आरोप लगाया कि ईवीएम की देखरेख की जिम्मेदारी गुजरात पुलिस के पास है और चुनाव खत्म होने के बाद इसकी सुरक्षा उसे ही सुनिश्चित करनी है।

कांग्रेस प्रवक्ता और सोशल मीडिया की प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि गुजरात में ‘त्रिपुरा स्टेट राइफल्स' (टीएसआर) की कई बटालियन को तैनात किया गया है, लेकिन पार्टी के संज्ञान में यह बात आई है कि इन जवानों से मतदान केंद्र के निकट नहीं जाने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यालय में समन्वयक प्रणव झा ने कहा कि टीएसआर को जो निर्देश दिया गया, वो स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया पर गंभीर संदेह पैदा करता है। उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव प्रक्रिया के साथ छेड़छाड़ हो रही है। इसलिए हमने जांच की मांग की है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.