Sunday, Feb 28, 2021
-->
election commission team reaches west bengal bjp demands for central force pragnt

प.बंगाल पहुंची EC की टीम, BJP ने कहा- केंद्रीय फोर्स की निगरानी में हो चुनाव

  • Updated on 1/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। राज्य में आए दिन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बीच मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) के नेतृत्व में चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम बंगाल पहुंची। इस दौरान चुनाव आयोग की टीम ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की। 

ममता के नजदीकी रहे पीरजादा अब्बास सिद्दीकी बनाएंगे नई पार्टी, बंगाल की 100 सीटों पर है दबदबा

केंद्रीय फोर्स की निगरानी में हो चुनाव- BJP
बीजेपी के नेताओं ने चुनाव आयोग की टीम से मुलाकात कर उनसे राज्य में केंद्रीय फोर्स लगाने की मांग की है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बल की निगरानी में चुनाव कराए जाएं। पश्चिम बंगाल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा, 'बंगाल में चुनाव आते ही लोग भय में आ जाते हैं कि वो वोट डाल पाएंगे की नहीं। लोगों को निर्भय रूप से वोट देने का वातावरण बनाना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। चुनाव आयोग को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे लोगों का भय दूर हो।'

पीएम मोदी 23 जनवरी को जाएंगे कोलकाता, 'पराक्रम दिवस' के समारोह को करेंगे संबोधित

वोटर लिस्ट में शामिल रोहिंग्याओं के नाम- घोष
आयोग से मुलाकात के बाद दिलीप घोष ने कहा, 'ये चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि वह यह सुनिश्चित करे कि लोग बिना किसी डर के मतदान करें। ये जरूरी है कि बंगाल में केंद्रीय बलों की निगरानी में चुनाव हो और जल्द ही इनको तैनात किया जाए।' उन्होंने आगे कहा, 'हम बिल्कुल आश्वस्त हैं कि सीमा क्षेत्रों में रोहिंग्याओं के नाम वोटर लिस्ट में शामिल किए गए हैं, हम चाहते हैं कि इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए और इसकी जांच हो।'

भारत की GDP की वृद्धि दर सकारात्मक होने के बिल्कुल करीबः रिजर्व बैंक

शांतिपूर्ण तरीके से हो मतदान
बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'चुनाव आयोग आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए अपनी पूरी टीम के साथ आया है। राज्य में विरोधी पार्टी के रूप में हमने उन्हें एक ऐसा माहौल सुनिश्चित करने के लिए कहा है जिसमें लोग तटस्थ और शांतिपूर्ण तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।' राज्य विधानसभा चुनाव से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग की पूर्ण पीठ बुधवार शाम दो दिवसीय दौरे पर राज्य पहुंची थी। विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है।

शिवसेना का जोरदार अटैक, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर 'तांडव' क्यों नहीं करती BJP

TMC ने चुनाव आयोग से की शिकायत
वहीं सत्तारूढ़ टीएमसी ने निर्वाचन आयोग की टीम से मुलाकात की और आरोप लगाया कि बीएसएफ राज्य के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को धमका रही है और एक विशेष राजनीतिक दल को मत देने के लिए कह रही है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने हालांकि अभी तक तृणमूल कांग्रेस के आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

PM नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन को दी बधाई, बोले- साथ काम करने को उत्सुक

सीमावर्ती इलाकों में वोटर्स को धमका रही BSF
टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने निर्वाचन आयोग के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा, 'हमने मुख्य चुनाव आयुक्त और निर्वाचन आयोग के अन्य अधिकारियों को बताया है कि बीएसएफ सीमावर्ती इलाकों में मतदाताओं को धमका रही है। हमें जानकारी मिली है कि अर्धसैनिक बल के अधिकारी विभिन्न गांवों का दौरा कर रहे हैं और लोगों को एक विशेष राजनीतिक दल के पक्ष में वोट डालने के लिए कह रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'यह खतरनाक स्थिति है और निर्वाचन आयोग को इसपर गौर करना चाहिए।' निर्वाचन आयोग के अधिकारी केन्द्रीय और राज्य नियामक एजेंसियों के अधिकारियों के साथ चर्चा करने से पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिल रहे हैं।

TMC नेता मदन मिश्रा के विवादित बयान पर भड़की BJP, पूछा- किसको फोड़ोगे?

चुनाव तैयारियों का जायजा लेने कोलकाता पहुंची EC
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले तैयारियों की समीक्षा करने के लिए निर्वाचन आयोग की पूर्ण पीठ बुधवार की शाम यहां पहुंची। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में अधिकारी असम से यहां पहुंचे। अरोड़ा के साथ चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार भी थे। वे गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरीज आफताब और अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ज्ञानवंत सिंह से मुलाकात करेंगे।

Love Jihad: असद ने आसू बनकर किया छात्रा का शोषण, मस्जिद में हुआ पर्दाफाश

BJP स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए EC से आग्रह
चुनाव आयोग के अधिकारियों के केंद्र और राज्य नियामक एजेंसियों के अधिकारियों से मिलने से पहले राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिलने का समय भी निर्धारित है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों से आग्रह करेगी। राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग के अधिकारी संभागीय आयुक्तों, जिला चुनाव अधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। वे मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय, गृह सचिव एचके द्विवेदी, डीजीपी वीरेंद्र और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.