Saturday, Feb 29, 2020
election important for most posts in congress shashi tharoor

कांग्रेस में ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी : शशि थरूर

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा है कि कार्यसमिति सहित पार्टी में ज्यादातर पदों के लिए चुनाव जरूरी हैं। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में जल्द ही पार्टी के भीतर चुनाव की प्रक्रिया आरंभ होगी।

आखिर सरकार मंदी पर अपनी आंखें कब खोलेगी: प्रियंका

थरूर ने कहा, 'मैंने कई बार कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति समेत नेतृत्व के ज्यादातर पदों के लिए कार्यकर्ताओं के बीच चुनाव जरूरी हैं।' उनकी नई पुस्तक 'द हिंदू वे: एन इंट्रोडक्सन टू हिंदुइज्म' जल्दी ही आने वाली है। उन्होंने कहा कि पार्टी में आंतरिक चुनाव से भविष्य के नेताओं को सफलतापूर्वक काम करने में मदद मिलेगी और पार्टी के भीतर नई ऊर्जा का संचार होगा।

कश्मीर पर मोदी सरकार को शशि थरूर का साथ, कहा- PAK को नहीं देंगे एक इंच जमीन

थरूर ने कहा, 'इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव जल्द होंगे और मुझे विश्वास है कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी इस दिशा में काम करेगी।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बारे में जयराम रमेश (Jairam Ramesh) के बयान का समर्थन करने के संदर्भ में पूछे जाने पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह ऐसा कहने वाले पहले व्यक्ति हैं कि मोदी सरकार (Modi Government) में बहुत सारी चीजें ऐसी नहीं है जिन्हें सकारात्मक रूप में देखा जाए।

उन्होंने कहा, 'मोदी इस चुनाव में वोट प्रतिशत को 31 से बढ़ाकर 37 करने में सफल रहे हैं और जब कांग्रेस का वोट प्रतिशत 19 फीसदी ही रहा तो हमें यह समझने के लिए प्रयास करना होगा कि ऐसा क्यों हुआ।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.