Tuesday, Oct 26, 2021
-->
elections fought under sidhu sunil jakhar raised question on this statement kmbsnt

रावत के सिद्धू प्रेम पर भड़के जाखड़, बोले- CM के रूप में चन्नी होंगे कमजोर

  • Updated on 9/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री को लेकर चल रहा विवाद अब भी खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। सुनील जाखड़ ने हरीश रावत के बयान पर ऐतराज जताया है जिसमें उन्होंने कहा है कि आगामी विधानसभ चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। उनका कहना है कि ऐसा करने से चरण जीत सिंह चन्नी के अधिकार कमजोर होंगे। 

सुनील जाखड़ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि "मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत चन्नी के शपथ ग्रहण के दिन, हरीश रावत का यह कथन कि "चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे", चौंकाने वाला है। यह मुख्यमंत्री के अधिकार को कमजोर करने की संभावना है, ये उनके चयन  को भी नकारता है। 

सुनील जाखड़ की इस प्रतिक्रिया पर कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह गिल ने कहा है कि चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला पार्टी आलाकमान का है, हरीश रावत का नहीं। बता दें कि कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने कहा था कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव नवोजत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे।  

प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र लेकर चलाए वाहन, अन्यथा निलंबित हो सकता है लाइसेंस 

3 बार विधायक रह चुके हैं चन्नी
बता दें कि 58 वर्षीय चन्नी पंजाब के पहले दलित सीएम होंगे। वे शीर्ष पद के लिए चुने जाने से पहले राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। वह चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से 3 बार से विधायक हैं। इससे पहले चन्नी 2015 से 2016 तक विधानसभा में विपक्ष के नेता थे। उन्हें मार्च 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री बनाया गया था।

सीबीटी मोड में 20 सितम्बर से शुरू होगी जेएनयू प्रवेश परीक्षा

सुखजिंदर रंधावा के नाम की भी हो रही थी चर्चा 
चन्नी को अगला मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला कांग्रेस विधायक दल की बैठक में लिया गया। सूत्रों के मुताबिक बैठक में सुखजिंदर रंधावा के नाम को लेकर आम राय बनाने की कवायद हो रही थी, लेकिन कुछ विधायक रंधावा का विरोध कर रहे थे। इसी बीच कांग्रेस विधायक दल की मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर बैठक टाल दी गई है, लेकिन कुछ ही देर पश्चात बैठक में लिया गया फैसला सामने आ गया और चन्नी को पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता और राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुन लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.