electricity-rates-should-be-same-in-the-country-malik

देश में एक समान होनी चाहिएं बिजली की दरें- मलिक

  • Updated on 7/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने राज्यसभा में पंजाब की जनता को कै.अमरेंद्र की कांग्रेस सरकार द्वारा देश में सबसे महंगी दरों पर बिजली देने के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि कैप्टन सरकार जनता की जेब पर डाका डाल रही है। देश में हर आदमी के लिए जहां रोटी, कपड़ा और मकान जरूरी है, वहीं बिजली भी जरूरी है।

मोटर व्हीकल बिल में बड़े बदलाव, ओवर स्पीड ड्राइविंग पर अब लगेगा इतना जुर्माना

कैप्टन सरकार कर रही जनता का शोषण
मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हर घर उजाला करने के लक्ष्य को पूरा कर गांव-गांव घर-घर बिजली पहुंचाने का प्रण किया है जिसके विपरीत कांग्रेस की कैप्टन सरकार जनता का शोषण कर रही है। पंजाब में देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे महंगी बिजली दी जा रही है। मलिक ने कहा कि पंजाब में बिजली का रेट 8 रुपए प्रति यूनिट है, जबकि पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर में 3, हिमाचल, हरियाणा व चंडीगढ़ में 5 रुपए प्रति यूनिट है। यही कारण है कि पंजाब के उद्योगपति व्यापारी पलायन कर हिमाचल, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर व उत्तर प्रदेश में जा रहे हैं और कैप्टन सरकार ने पंजाब का भविष्य खतरे में डाल दिया है। 

चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, इमरान हुसैन से लिया पर्यावरण मंत्रालय

5वीं बार दरें बढ़ाकर जनता की जेब पर डाला बोझ
मलिक ने कहा कि कै. अमरेंद्र ने जनता से झूठा वायदा किया था कि 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देंगे, बिजली दर घटाना तो दूर उलटा सरकार बनने के बाद 25 प्रतिशत भाव बढ़ा दिए। अब लोकसभा चुनाव के बाद फिर से 5वीं बार दरें बढ़ाकर जनता की जेब पर और  बोझ डाल दिया। व्यापारियों को अपने उद्योग चलाने  के  लिए महंगी होने के बावजूद बिजली नहीं मिलती, कट लगने से उन्हें इंडस्ट्री बंद रखनी पड़ती है। 

पाकिस्तान ने भारत के लिए खोला एयरस्पेस, एयर एंडिया को मिली राहत

आतंक और शोषण से मिलेगी मुक्ति 
5वीं बार दरें बढ़ाकर मलिक ने मांग की कि जैसे केंद्र सरकार ने देश में जी.एस.टी. लगाकर देश में एक समान टैक्स लगा दिया है और देश का विकास तेजी से बढ़ा है, वैसे ही बिजली दरें भी देश में एक समान होनी चाहिएं ताकि पंजाब की जनता की लूटी जा रही कमाई जेब में ही रहे। मलिक ने कहा कि ऐसा करने से पंजाब की जनता को कैप्टन सरकार के आतंक और शोषण से मुक्ति मिलेगी। 

अब दिल्ली के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी मैथिली-भोजपुरी, मिलेगी मुफ्त कोचिंग

पूरे देश में एक समान हो बिजली दरें
मलिक ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने ‘वन नेशन वन ग्रिड’ का सपना देश को दिखाया है और इस सपने की आवाज बनते हुए सांसद मलिक ने कहा कि बिजली की दरें पूरे देश में एक समान होनी चाहिएं।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.