Monday, Sep 27, 2021
-->
elephant-roaming-dehradun-s-jollygrant-airport-runway-musrnt

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट रनवे घूमता रहा हाथी, रेस्क्यू टीम को भी छकाया

  • Updated on 9/15/2021

देहरादून/ब्यूरो। किसी हवाई अड्डे के रनवे पर हवाई जहाज उड़ते और दौड़ते तो देखे जाते हैं। पर बुधवार को तड़के से पहले देहरादून के जौली ग्रांट हवाई अड्डे के रनवे पर एक हाथी दौड़ता और घूमता दिखा। जिससे हड़कंप मच गया। मंगलवार - बुधवार की रात लगभग 2 बजे  जौलीग्रांट एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल तोड़ कर एक हाथी रनवे पर आ गया। लगभग दो घंटे तक हड़कंप मचा रहा।

हाथी काफी देर तक रनवे पर घूमता रहा। फिर पुलिस और वन विभाग की रेस्क्यू टीम आने पर दूसरी तरफ को बाउंड्री वॉल तोड़ कर समीप के गांव में पहुंच गया। सूचना से एयरपोर्ट से लगे कोठारी मोहल्ला और बागी गांव में भी हड़कंप मच गया। हाथी ने इन इलाकों में कई मकानों की बाउंड्री वॉल को भी तोड़ दिया। लोग बचने के लिए दम साधे अपने घरों में दुबके रहे।
बाद में हाथी फिर एयर पोर्ट की ओर लौटा। उसे जाने का रास्ता नहीं दिखा तो दूसरी ओर से बाउंड्री वॉल तोड़ कर फिर से एयरपोर्ट के रनवे पर धमका।

हाथी को बाउंड्री वॉल तोड़ कर एयरपोर्ट में सुरक्षा बलों ने देख लिया था। उन्होंने पुलिस और वन विभाग को सूचना दे दी थी। 
हाथी थोड़ी देर रनवे पर घूमता रहा और बाहर निकलने का रास्ता ढूंढता रहा। जिस जगह से बाउंड्री वॉल तोड़ कर एयरपोर्ट परिसर में आया था वह दिखने पर वहीं से निकल कर समीप के जंगल में चला गया। 

इसके पहले भी जौलीग्रांट एयरपोर्ट के रनवे पर  कई प्रतिबंधित प्रजाति के जानवर  रेस्क्यू कर पकड़े जा चुके हैं। सूत्रों के अनुसार  यह एक्कड़ ( अकेला)  हाथी ऋषिकेश मुख्य मार्ग की तरफ से बड़कोट वन रेंज से पुराने टर्मिनल की तरफ से बाउंड्री तोड़कर अंदर घुसा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.