Thursday, Aug 11, 2022
-->
elgar parishad case: court refuses to grant bail to stan swamy rkdsnt

एल्गार परिषद मामला: अदालत ने स्टैन स्वामी को जमानत देने से किया इनकार

  • Updated on 3/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक विशेष अदालत ने यहां एल्गार परिषद-माओवादी संपर्क मामले में गिरफ्तार आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टैन स्वामी को सोमवार को जमानत देने से इनकार कर दिया। अतिरिक्त सत्र अदालत के न्यायाधीश डीई कोठालिकर ने 83 वर्षीय स्वामी की जमानत की मांग वाली याचिका गुण-दोष के साथ ही चिकित्सकीय आधार पर भी खारिज कर दी। 

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, कंगना को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

फिलहाल नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद स्वामी को एनआईए ने पिछले साल आठ अक्टूबर को रांची से गिरफ्तार किया था। स्वामी के वकील के अनुसार, वह अग्न्याशय की बीमारी से ग्रसित हैं और दोनों कान से नहीं सुन पाते। उन्हें अन्य कई बीमारियां भी हैं। 

एसयूवी-वाजे मामले में सच पता लगाने में मोदी सरकार को मदद करनी चाहिए : राज ठाकरे 

एनआईए ने स्वामी की जमानत याचिका का यह कहते हुए विरोध किया कि जांच में सामने आया है कि वह ‘विस्थापन विरोधी जन विकास आंदोलन’ और ‘पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज’ जैसे संगठनों के कट्टर समर्थक हैं, जो ‘‘माकपा के मोर्चों’’ के तौर पर काम करता है। स्वामी के वकील शरीफ शेख ने दलील दी कि एनआईए स्वामी के एल्गार परिषद-माओवादी से संपर्क होने की बात साबित करने में नाकाम रहा है।

किसान महासम्मेलन में पंजाब की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे केजरीवाल

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.