Wednesday, Oct 27, 2021
-->
elgar parishad case high court notice nia on anand teltumbde bail plea rkdsnt

एल्गार परिषद मामला : आनंद तेलतुंबडे की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट का NIA को नोटिस

  • Updated on 9/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बंबई उच्च न्यायालय ने सोमवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को नोटिस जारी कर एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में आरोपी आनंद तेलतुंबडे की जमानत याचिका पर उसका जवाब मांगा। तेलतुंबडे ने इस साल जुलाई में विशेष अदालत द्वारा उन्हें गुण-दोष के आधार पर जमानत नहीं देने के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। 

दंगा मामले में कोर्ट ने लचर जांच के लिए दिल्ली पुलिस पर लगाए गए जुर्माने पर रोक को बढ़ाया

उन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ता मिहिर देसाई के जरिये दाखिल की गई अपनी याचिका में खुद पर लगे आरोपों से इंकार किया है और जमानत देने का अनुरोध किया है।  जस्टिस एसएस शिंदे और जस्टिस एन जे जमादार की पीठ ने एनआईए को निर्देश दिया कि वह तेलतुंबडे की जमानत याचिका पर तीन हफ्ते के भीतर जवाब दे। 

निर्मला सीतारमण ने किया साफ- सरकार की घोषित विनिवेश योजना पटरी पर है

उल्लेखनीय है कि इस साल 12 जुलाई को शहर की विशेष एनआईए अदालत ने तेलतुंबडे की जमानत याचिका खारिज करते हुए अपने आदेश में टिप्पणी की थी कि प्रथम²ष्टया उनपर गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला बनता है। गौरतलब है कि तेलतुंबडे को पिछले साल अप्रैल में एनआईए ने गिरफ्तार किया था और तब से वह न्यायिक हिरासत में तलोजा जेल में बंद हैं।      

यूपी में विकास के विज्ञापन को लेकर घिरे CM योगी, विपक्षी दलों ने साधा निशाना

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.