Monday, Aug 15, 2022
-->
elon musk becomes world richest person leaving jeff bezos pragnt

जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

  • Updated on 1/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेसला कंपनी के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने नए साल 2021 में आते ही एक नया मुकाम हासिल किया है। एलन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स बनते हुए अमेजन (Amazon) के जेफ बेजॉस को पछाड़ दिया है। 

अमेरिका में बाइडन-हैरिस के निर्वाचन की पुष्टि से पहले ट्रंप समर्थकों की हिंसा, चार लोग मारे गए

एलन की हुई इतनी नेटवर्थ
हाल ही में जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक एलन मस्क की नेटवर्थ 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई है। वहीं अगर जेफ बेजोस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर है। इसके अनुसार अब एलन मस्क के पास एक बिलियन यूएस डॉलर अधिक है। इसलिए वो अब दुनिया के सबसे अमिर व्यक्ति बन गए हैं।

अमेरिकाः कैपिटल परिसर में हंगामे की विश्व नेताओं ने की निंदा

ब्लूमबर्ग ने जारी की लिस्ट
ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की गई लिस्ट में 500 अबरपतियों का नाम शामिल है जिसमें टॉप पर एलन मस्क हैं। आपको बता दें कि पिछले 3 सालों से यानि की 2017 से बेजॉस दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आठ चाइनीज सॉफ्टवेयर से लेन-देन पर लगाया प्रतिबंध

ऐेसे बने अमीर शख्स
दक्षिण अफ्रीका में जन्म लेने वाले एलन मस्क को साल 2020 में काफी फायदा हुआ। ये फायदा टेस्ला के शेयर मजबूत होने की वजह से हुआ है। जिसके कारण ही अब वो दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। बता दें कि  कुछ ही दिन पहले ही मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की दूसरे सबसे अमीर शख्सियत का दर्जा हासिल किया था। 

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाजे को बड़ी राहत, नहीं किया जाएगा अमेरिका प्रत्यर्पित

इसलिए पिछड़े बेजॉस
साल 2020 में बेजॉस का तलाक हो गया था इसलिए उन्हें अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा अपनी पत्नी को देना पड़ा। इसलिए उनकी संपत्ति में भारी गिरावट आई है। इसके साथ ही वो काफी दानवीर है पिछले साल नवंबर में उन्होंने 68 करोड़ डॉलर के शेयर दान किए थे। ये दोनों वजह भी उनको नंबर 1 से नीचे लाने में शामिल हैं।

वैक्सीन ड्राई रनः चेन्नई पहुंचे हर्षवर्धन, PM और फ्रंटलाइन वर्कर्स का किया धन्यवाद

एलन मस्क ने किया ट्वीट
एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंतजार करने का शुक्रिया। एलन के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, 'हम अरसे से इंतजार कर रहे हैं।' इसके बाद रिप्लाई में मस्क ने लिखा, 'इंतजार करने के लिए शुक्रिया' एलोन मस्क के टेस्ला को भारत लाने से जुड़े दो ट्वीट ने काफी कुछ साफ कर दिया है। अगले साल से भारत में टेस्ला इलेक्ट्रिक कार की दस्तक हो सकती है।

आपको बता दें कि अमेरिकी (America) इलैक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) जल्द ही भारत में एंट्री करने वाली है। टेस्ला की तरफ से सीईओ एलन मस्क ने हिंट दी थी कि उनकी कंपनी भारतीय बाजार में उतर सकती है। यह खबर भारत के कार शौकीन के लिए अच्छी खबर है।  

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.