Monday, Nov 28, 2022
-->
elon musk said twitter will no longer be free users will have to pay money kmbsnt

Elon Musk का ऐलान- ट्विटर नहीं रहेगा फ्री, यूजर्स को देने होंगे पैसे

  • Updated on 5/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ट्विटर भविष्य में फ्री नहीं रहेगा। ट्विटर को खरीदने वाले टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क ने ऐलान किया है कि ट्विटर के कुछ यूजर्स को उसकी कीमत चुकानी होगी। ट्विटर को खरीदने के बाद एलोन मस्क लगातार चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने एक बार फिर अपने ट्वीट से हलचल मचा दी है।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर संकेत दिया है कि आने वाले समय में ट्विटर यूजर्स को इसके लिए पैसे देने होंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि कैजुअल यूजर्स के लिए ये हमेशा फ्री ही रहेगा। 

एलोन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि कैजुअल यूजर्स के लिए Twitter हमेशा मुफ़्त रहेगा, लेकिन कमर्शियल और सरकारी उपयोगकर्ताओं को शायद थोड़ी सी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

ट्विटर के बाद अब Coca Cola खरीदने की तैयारी में Elon Musk, किया ये नया ट्वीट

Elon Musk ने खरीदा ट्विटर
बता दें कि टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति एलन मस्क में करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कंपनी ने यह जानकारी दी है। टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह अधिकरण के लिए फंड कैसे जुटाएंगे 

मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसीलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है। ट्विटर ने कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी।

44 अरब डॉलर में Twitter को खरीदेंगे एलन मस्क, ‘बोलने की आजादी’ पर छिड़ी बहस 

ट्विटर में क्या बड़े बदलाव करने जा रहे Elon Musk
ट्विटर खरीदने के बाद पहली बार एलन मस्क ने ट्वीट करके बताया कि वो ट्वीटर में क्या बड़े बदलाव करने जा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘किसी भी लोकतंत्र को चलाने का आधार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। ट्वीटर एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जहां मानवता से जुड़े जीवंत मुद्दों पर बहस होती है। मैं ट्विटर में नए फीचर्स डालकर उसको पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं। इसके एलगोरिदम में बदलाव कर लोगों का विश्वास बढ़ाना चाहता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि अब ट्विटर पर सभी ह्यूमन को ऑथेंटिकेट किया जाएगा। बॉट्स का पूरी तरह से खात्मा किया जाएगा। ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है। मैं कंपनी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इसे अनलॉक करने के लिए मैं यूजर्स का भी आभार व्यक्त करता हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.