Thursday, Jun 30, 2022
-->
emphasis-on-transport-safety-information-about-rules-given-to-school-bus-drivers

परिवहन सुरक्षा पर जोर, स्कूल बस चालकों को दी नियमों की जानकारी 

  • Updated on 5/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। स्कूल बस संचालन को लेकर नियमों का पालन कराया जाए। इसके लिए परिवहन सुरक्षा समिति द्वारा स्कूल प्रबंधन एवं बस चालकों को स्कूल ट्रांसपोर्ट की जानकारी दी जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को विद्या बाल भवन पब्लिक स्कूल में विद्यालय में परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में वसुंधरा चौकी प्रभारी यतेंद्र कुमार, समाज सेवक राजेश्वर शर्मा, विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ हरिदत्त शर्मा, स्कूल बस के चालक उपस्थित रहे। 
मोदीनगर नगर में एक निजी स्कूल की बस हादसे में एक बच्चे की मौत के बाद शासन-प्रशासन गंभीर हो गया है। लगातार यातायात सुरक्षा नियमों पर जोर देेते हुए स्कूलों में भी बस संचालन को लेकर गंभीरता बरती जा रही है। शनिवार को समिति की बैठक में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने आए हुए सभी सदस्यों को स्कूल ट्रांसपोर्ट के बारे में बताया। साथ ही संबंधित कागजों की पूरी जानकारी दी गई। 

चौकी प्रभारी यतेंद्र कुमार द्वारा भी सभी वाहनों के कागज चेक किए गए व बस चालकों के लाइसेंस, पुलिस वेरिफि केशन, ऐड्रेस प्रुफ  व उनके जरूरी कागजात किए गए। चौकी प्रभारी यतेंद्र कुमार ने सभी बस चालको व हेल्परों को उत्तर प्रदेश परिवहन कार्यालय द्वारा स्कूल ट्रांसपोर्ट के सभी नियमों के बारे में बताया व उन्हें अपनी बस का मेडिकल बॉक्स, सभी कागज, कैमरा, फ ायर सिलेंडर को चेक करने की हिदायत दी।  

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने सभी सदस्यों को अवगत कराया कि विद्यालय बच्चों की सुरक्षा के लिए सचेत है और सभी नियमों को आगे भी पालन करता रहेगा। उपप्रधानाचार्य डॉ निशांत शर्मा ने सभी सदस्यों को भरोसा दिलाया कि स्कूल सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करेगा। यातायात सुरक्षा संबंधी अपने बस चालकों को समय-समय पर प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.