Saturday, May 08, 2021
-->
encounter between security forces and militants in sopore area of jammu and kashmir sohsnt

जम्मू कश्मीर के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, ऑपरेशन में एक आतंकी ढेर

  • Updated on 7/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत के खिलाफ पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के सोपोर स्थित रेब्बन इलाके में आज आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस दौरान एक आतंकी के मारने जाने की खबर है।

विकास दुबे को उज्जैन से लेकर आ रही SUV में सवार कांस्टेबल निकला कोरोना पॉजिटिव


दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर
कश्मीर जोन पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक रेब्बन इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है। ऐसे में सुरक्षाबलों ने इस पूरे इलाके को घेर लिया है।

भारत-चीन सीमा मुद्दे पर विदेश मंत्री ने कहा- वापसी की प्रक्रिया जारी

जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी के मारे जाने की खबर
सोपोर इलाके में सेना की 22 आरआर और सीआरपीएफ ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस इलाके में देर रात से घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सर्च अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सेना पर गोली चलाना शुरू कर दी। सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। वहीं इलाके में अभी भी एक कमांडर समेत दो से तीन आतंकवादियों के फंसे होने की सूचना है।

चीन-WHO पर कोरोना की जानकारी छिपाने का आरोप, जान बचाकर भागीं हॉन्ग-कॉन्ग की एक साइंटिस्ट

पाकिस्तान कर रहा है संघर्ष विराम का उल्लंघन

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। बीते 11 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे कोठा इलाके में पाकिस्तान की ओर से सीमा चौकी पर गोलीबारी हुई, जिसका अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

एक बार फिर सिंगापुर के PM बने ली सिएन लूंग, पीएम मोदी ने दी बधाई

भूमिगत बंकरों में रात गुजारनी पड़ी लोगों को
उन्होंने कहा कि दोनों ओर से सुबह सवा चार बजे तक गोलीबारी होती रही। हालांकि, इसमें भारतीय पक्ष को किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। अधिकारियों ने कहा कि इससे सीमा के निकट रह रहे लोगों के बीच दहशत पैदा हो गई और उन्हें भूमिगत बंकरों में रात गुजारनी पड़ी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.