Wednesday, Jun 16, 2021
-->
encouraged by the victory in bengal mamata say will be the top priority to deal with corona rkdsnt

बंगाल में जीत से उत्साहित ममता बोलीं- कोरोना से निपटना शीर्ष प्राथमिकता में

  • Updated on 5/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि कोविड-19 से बने हालात से निपटना उनकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता में रहेगा।

हार से आहत भाजपा नेता विजयवर्गीय ने माना ममता बनर्जी का लोहा

बनर्जी ने राज्य में विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत को लोगों की जीत करार दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने संक्षिप्त संदेश में बनर्जी ने कहा, ‘‘हमारे लिए कोविड-19 से निपटना शीर्ष प्राथमिकता में रहेगा....यह बंगाल की जीत है और केवल बंगाल ही ऐसा कर सकता है।’’

जीत के जश्न में उतरे तृणमूल कार्यकर्ता, निर्वाचन आयोग सख्त 
बढ़ती कोविड-19 महामारी के बावजूद आपस में दूरी बनाकर रखने संबंधी स्वास्थ्य नियमों को धत्ता बताते हुए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा सड़कों पर उतरकर जश्न मनाने, पटाखे छोडऩे और एक दूसरे को गुलाल लगाने पर निर्वाचन आयोग (ईसी) ने कार्रवाई का पूरा मन बना लिया है। आयोग ने राज्य प्रशासन को उन सभी थानों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है जो जीत के उत्साह में लोगों को रैलियां निकालने से रोक नहीं पाए। उसने पहले ही मतगणनना पर कोई भी जुलूस या रैली निकालने पर रोक लगा दी थी। 

जब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी के ‘खेला होबे’ ध्येय गाने पर नाच-गा रहे थे तब उन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था। यहां जगह-जगह तेज आवाज में इस गाने पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनायीं। एक चुनाव अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘‘ निर्वाचन आयोग ने संभावित जीत का जश्न मनाने के लिए लोगों के एकत्र होने की खबरों का गंभीर संज्ञान लिया है। उसने (बंगाल समेत) सभी पांच राज्यों के मुख्य सचिवों को हर ऐसे मामले में प्राथमिकी दर्ज करने, संबंधित थाना प्रभारी को निलंबित करने और हर ऐसी घटना पर तत्काल कार्रवाई रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।’’ 

शहर के अलीपुर इलाके के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कई बार अनुरोध करने और चेतावनी देने के बाद भी सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा, ‘‘यदि लोग हमारी नहीं सुनते हैं तो हम क्या कर सकते हैं? हमने उन्हें रोकने के लिए अवरोधक लगाये थे लेकिन लोग (हमारी) कुछ सुनना नहीं चाहते थे।’’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने संपर्क करने पर आश्वासन दिया कि निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जरूरी कार्रवाई की जाएगी।
 

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को जबर्दस्त जीत, नंदीग्राम से भी जीती ममता

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.