AUSvIND: पुजारा ने संभाली भारतीय पारी, दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर रहा 250-9

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहले मैच आज खेला जा रहा है। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के ऐडिलेड स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन भारत की पारी को चेतेश्वर पुजारे ने संभालते हुए ऑस्ट्रेलिया में अपने करियर का पहला शतक जमाया। इसी के साथ पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 250 रन पूरे कर लिए हैं।

तीसरा सैशन-
तीसरे सत्र में भारत ने 143-6 के बाद खेलना शुरु किया है। पुजारा और अश्विन दोनों पारी को संभाल रहे थे कि इतने में अश्विन का विकेट भी गिर गया। भारत को सातवां झटका 189 रन पर अश्विन के रूप में लगा।  इसके बाद इशांत शर्मा ने कुछ समय मैदान पर बिताने की कोशिश की लेकिन, मिशेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन वापस लौट गए।  वहीं भारत की पारी को संभालते हुए चेतेश्वर पुजारा ने अच्छी बल्लेबाजी की। वहीं शतक पूरा करने के बाद पुजारा 123 रन पर रन आउट हो गए। इसी के साथ दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 250-9 रहा।

दूसरा सैशन-
लंच से पहले भारत ने चार विकेट खोकर 56 रना बना लिए थे। इसके बाद रोहित शर्मा पारी को संभालते हुए दिख रहे थे। हालांकि वे अपनी बल्लेबाजी की शैली में बदलाव ना करने के चलते पवैलियन लौट गए। रोहित शर्मा ने ओवर में एक छक्का मारने के बाद दूसरे छक्के का प्रयास किया जिसके चलते वे कैच आउट हो गए। 

इसके बाद रिषभ पंत भी काफी आक्रमक बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन पंत भी लायन की गेंद पर विकेट दे बैठे। जिसके चलते भारत को छठवां झटका लगा। फिलहाल भारत की टीम ने 6 विकेट खोकर 130 रन बना लिए हैं। पुजारा और अश्विन क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं सैशन खत्म होने तक भारत का स्कोर 143-6 रहा।

भारत की रही खराब शुरुआत (पहला सैशन)-
भारत की पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल और मुरली विजय क्रीड पर आए। भारत को दूसरे ही ओवर में पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा 3 रन पर लगा। इसी के साथ जॉश हेजलवुड ने केएल राहुल को 2 रन के स्कोर पर आउट कर अपना पहला विकेट हासिल किया। इसके बाद 7वें ओवर में टीम इंडिया को मुरली विजय के रूप में 15 रन पर दूसरा झटका लगा। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने विजय को 11 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद कप्तान टिम पेन ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए पैट कमिंस को गेंदबाजी के लिए बुलाया। कमिंस ने भारत के एक और बड़ा झटका देते हुए कप्तान विराट कोहली को 3 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद टीम इंडिया को टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में चौथा झटका लगा। रहाणे 13 रन बना कर हेजलवुड का शिकार हुए। वहीं पहला सैशन खत्म होने तक क्रिड पर चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा क्रिज पर मौजूद रहे।इस के साथ लंच तक भारत का स्कोर 56-4 रहा।

ऑस्ट्रेलिया: मार्कस हैरिस, हारून फिंच, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कोब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क, जोश हैजलवुड, नाथन लियोन

भारत : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी ।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.