Wednesday, Oct 16, 2019
enforcement directorate again summoned private secretary of congress chidambaram in inx case

INX मीडिया मामला : ED ने चिदंबरम के पूर्व पीएस को फिर किया तलब

  • Updated on 9/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के पूर्व निजी सचिव को पेश होने के लिए फिर से तलब किया है। अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि के वी के पेरूमल से केंद्रीय एजेंसी हाल में दो बार पूछताछ कर चुकी है।

केजरीवाल बोले- AAP सरकार की योजनाओं के चलते नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी

उन्हें अब 18 सितंबर को मामले में जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम जब केंद्रीय वित्त मंत्री थे उस समय पेरूमल उनके निजी सचिव थे। उन्होंने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व में जब उन्हें तलब किया था तो उनका बयान धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत रिकार्ड किया गया था।  

बंगला खाली नहीं करने वाले पूर्व सांसदों की क्लास लगाएगा नया कानून

अधिकारियों ने बताया कि पेरूमल से कुछ और जानकारी मांगी गयी है और तीसरी बार उन्हें समन किया गया है। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं ।  

अनुच्छेद 370 पर जम्मूकश्मीर पीपुल्स कांफ्रेस की याचिका पर विचार को तैयार सुप्रीम कोर्ट 

ईडी ने मामले में सह आरोपी चिदंबरम के बेटे कार्ति के चार्टर्ड अकाउंटेट एस भास्कररमण से भी पूछताछ की थी। समझा जाता है कि केंद्रीय एजेंसी चिदंबरम की हिरासत मांगने के पहले ठोस आधार तैयार करना चाहती है। इसी सिलसिले में वह मामले से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर रही है।

PSA के तहत गिरफ्तार अब्दुल्ला के लिए उनका घर ही बना जेल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.