Monday, May 23, 2022
-->
enforcement directorate arrests cmd parthasarathy cfo krishna hari karvy stock broking rkdsnt

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के CMD पार्थसारथी, CFO कृष्णा हरि को ED ने किया गिरफ्तार

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने काले धन को सफेद करने के मामले में कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड (केएसबीएल) के सीएमडी सी पार्थसारथी और ग्रुप सीएफओ जी कृष्णा हरि को गिरफ्तार किया है। ईडी के अनुसार यह मामला ग्राहकों से कथित तौर पर 2,873 करोड़ रुपये से अधिक की प्रतिभूतियों के हेर-फेर से जुड़ा है। 

राहुल गांधी ने किया RRB परीक्षा के नियमों का विरोध कर रहे युवाओं का समर्थन

 

ईडी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि एजेंसी ने 20 जनवरी और 25 जनवरी को हैदराबाद में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत के समक्ष पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद पहले से ही बेंगलुरु की केंद्रीय जेल में बंद दो लोगों को पेश किया था। 

आजम खान ने जेल से भरा नामांकन, अखिलेश बोले- सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है!

अदालत ने उन्हें 27 से 30 जनवरी तक चार दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया है। पीएमएलए के आपराधिक प्रावधानों के तहत दायर ईडी का यह मामला निजी क्षेत्र के एचडीएफसी समेत कई अन्य बैंकों द्वारा दर्ज की गई कई तेलंगाना पुलिस प्राथमिकी पर आधारित है।  

यूपी चुनाव : कांग्रेस ने 89 और उम्मीदवार घोषित किए, आरपीएन सिंह पर बरसे अजय लल्लू

निवेशकों का आरोप है कि ग्राहकों की प्रतिभूतियों को कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड द्वारा अवैध रूप से डायवर्ट किया गया था। बाद में इन्हें बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के साथ ऋण के लिए गिरवी रखा गया था जो बाद में‘डिफॉल्ट’हो गए थे। ईडी इससे पहले कार्वी समूह के विभिन्न कर्मचारियों के बयान दर्ज कर चुकी है और पिछले साल सितंबर में इस मामले में तलाशी भी ली थी।  

पद्म भूषण से सम्मानित गुलाम नबी आजाद ने राजनीतिक भविष्य पर दी सफाई

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.