england''''s fast bowler jofra archer said - no pressure on the final 2019

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा- फाइनल को लेकर कोई दबाव नहीं

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) ने जगह बना ली है। वहीं फाइनल मुकाबले को लेकर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (jofra archer) ने कहा कि आईसीसी विश्व कप के फाइनल (world cup final 2019) में भी उन्हें खुद को दबाव मुक्त रखने में कोई परेशानी नहीं होगी।

World Cup: लॉर्ड्स के मैदान में 23 साल बाद क्रिकेट को मिलेगा नया विश्व चैंपियन

जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी

इंग्लैंड (England) के लिए पदार्पण करने के दो महीने के अंदर ही विश्व कप फाइनल खेलने की तैयारी में लगे 24 साल के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ फाइनल से पहले टूर्नामेंट में अब तक 19 विकेट झटके है जो विश्व कप में इंग्लैंड का रिकार्ड है। बारबाडोस (वेस्टइंडीज) में जन्में इस तेज गेंदबाज के पिता इंग्लैंड के है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने नियमों में बदलाव किया जिससे आर्चर समय से पहले टीम का नेतृत्व करने के पात्र हो गये।

Navodayatimes

World Cup: धोनी के रन आउट पर भावुक हुए फैंस, कहा 'इस इंसान ने रोकर सबको रुला दिया'

फाइनल मुकाबले को लेकर कोई दबाव नहीं

उन्होंने मई में इंग्लैंड (England) की तरफ से पदार्पण किया। ससेक्स के इस तेज गेंदबाज ने आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए कप्तान आरोन फिंच (aaron finch) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell) के विकेट झटके। लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम (Lords) में खेले जाने वाले फाइनल को लेकर आर्चर अच्छे प्रदर्शन को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा,‘ मुझे नहीं लगता कि हम किसी दबाव में है। ऐसी परिस्थितियों में आप जितना शांतचित रहेंगे उतना बेहतर करेंगे। 

Navodayatimes

World Cup: हर कोई धोनी नहीं हो सकता, जो पूरा कर दे 'भगवान' का सपना

आर्चर (jofra archer) ने कहा,‘‘ मुझे लगता है मैं हमेशा से ऐसा ही रहा हूं। मैं कोशिश करता हूं कि किसी दबाव में नहीं आऊं क्योंकि अगर ऐसा होता है तो आप गलती करने लगते है। उन्होने कहा कि आस्टेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में भी जब हम नाश्ता कर रहे थे तब मुझे नहीं लगा कि हमारी टीम किसी तरह के दबाव में है। जब हम मैदान पर उतरे तो हर किसी का ध्यान मैच पर था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.