Thursday, May 06, 2021
-->
Entry Exit of three Delhi Metro stations reopen again due to Bharat Bandh prshnt

भारत बंद के कारण दिल्ली मेट्रो के बंद हुए तीन स्टेशनों के Entry-Exit दोबारा खुले

  • Updated on 3/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केन्द्र द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा आज भारत बंद किया गया है, इसके मद्देनजर एहतियाती तौर पर थोड़ी देर के लिए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के टीकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह, पंडित श्री राम शर्मा, बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशनों बंद किए गए थे, जिसमें अब टीकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश तथा निकास द्वार दोबारा खोल दिए गए हैं।  

मुंबई में अस्पताल में लगी आग, कोविड के 10 मरीजों की मौत, 70 को बचाया गया

डीएमआरसी ने ट्वीट कर दी जानकारी
गौरतलब है कि प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया था, जो सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक चलेगा। बंद का आह्वान दिल्ली से लगी तीन सीमाओं-सिंघू, गाजीपुर और टीकरी पर किसान आंदोलन के चार महीने पूरे होने पर किया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, टीकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश तथा निकास द्वार अब खोल दिए गए हैं।

इससे पहले डीएमआरसी ने ट्वीट किया था, टीकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश तथा निकास द्वार बंद किए गए हैं।

स्वेज नहर में जाम लगने से फंसे क्रूड ऑयल के शिप, पेट्रोल-डीजल पर पड़ेगा असर

एंबुलेंस और अन्य आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद
बता दें किदिल्ली के बॉर्डर पर बैठे किसानों के विरोध प्रदर्शन को 4 महीने पूरे हो चुके हैं। आज यानी शुक्रवार को किसान विरोधी सरकार के खिलाफ किसान भारत बंद कर रहे हैं। इस बंद को देश के तमाम किसान संगठन, मजदूर संगठन, छात्र संगठन, बार संघ, राजनीतिक दल और राज्य सरकारों के प्रतिनिधियों का समर्थन प्राप्त है। 

ये बंद सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक होगा और सड़कों के साथ ट्रेन भी रोकी जाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा पदाधिकारियों ने कहा कि सुबह 6:00 से शाम 6:00 बजे तक भारत बंद के तहत सभी दुकानें, मॉल, बाजार और संस्थान बंद रहेंगे। तमाम छोटी व बड़ी सड़कें और ट्रेनें जाम की जाएंगी और एंबुलेंस और अन्य आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी।

हजारों किसान तीन नये कृषि कानूनों को पूरी तरह से वापस लेने और उनकी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी देने की मांग कर रहे हैं। इनमें अधिकतर किसान पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हैं। 

किसानों का भारत बंद शुरू, अमृतसर में प्रदर्शनकारियों ने ब्लॉक किया रेलवे ट्रैक

कर्नाटक में किसानों के साथ लाखों की लूट'
वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख ने फसलों पर कर्नाटक के किसानों के साथ हो रही लूट एमएसपी लूट को केलकुलेटर में दिखाते हुए कहा कि कर्नाटक के किसानों के साथ कल के सिर्फ 1 दिन में 54 लाख से ज्यादा की लूट हुई है। मक्का के किसानों को सिर्फ कर्नाटक में 1 दिन में 21 लाख से ज्यादा की लूट का सामना करना पड़ा है और ज्वार के किसानों के साथ भी कर्नाटक में 11 लाख की लूट हुई है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.