Friday, Jul 30, 2021
-->
entry gates of lal quila metro station are closed kmbsnt

सुरक्षा कारणों से लाल किला मेट्रो स्टेशन के गेट बंद, भारी पुलिस बल की तैनाती

  • Updated on 1/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर हुई किसान ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) में हुई हिंसा के कारण दिल्ली में जमकर तबाही हुई है। वहीं आज यानी बुधवार को भी दिल्ली कड़ी  सुरक्षा के घेरे में है। सुरक्षा कारणों से लाल किले (Lal Quila Metro Station) के एंट्री/एक्जिट गेट बंद किए गए हैं। इसके साथ ही जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद हैं।

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर निकाली गई किसानों के ट्रैक्टर रैली उपद्रव में तब्दील हो गई। राजधानी के कई इलाकों में तोड़फोड़ और हिंसा हुई। हंगामा करते हुए उपद्रवी लाल किले की प्राचीर तक चढ़ गए। ध्वज स्तंभ पर झंडा फहराया और देश विरोधी नारेबाजी की।

आचार्य प्रमोद का तंज-  लाल किले का इतना “अपमान” तो किसी “कमजोर” PM के दौर में भी नहीं हुआ

इन इलाकों पर हुई हिंसा
दूसरी तरफ आईटीओ पर पुलिस मुख्यालय के सामने उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और सड़कों पर घंटों ट्रैक्टरों से स्टंट किए। नांगलोई, अक्षरधाम, सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, पीरागढ़ी, अप्सरा बॉर्डर, मुकरबा चौक, आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास हिंसा हुई और करोड़ों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

यहां पर हुआ लाठी चार्ज
बिगड़े हालात को देखते हुए अक्षरधाम, आईटीओ, नागलोई, पीरागढ़ी, सिंघु बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, मुकरबा चौक, आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। घटना में अब तक 83 किसान और 109 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। एक किसान उत्तराखंड निवासी रणवीर की डीडीयू मार्ग पर स्टंट करने के दौरान ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई।

हिंसा से आहत संयुक्त किसान मोर्चा ने तत्काल प्रभाव से किसान ट्रैक्टर परेड वापस ली

किसानों ने तोड़ा पुलिस का विश्वास
स्थिति की समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने आंतरिक सुरक्षा पर बैठक की जिसमें गृह सचिव अजय भल्ला, पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव भी मौजूद थे। किसानों का आरोप है कि पुलिस ने रैली निकालने नहीं दी। वहीं पुलिस ने कहा है कि किसानों ने उनके विश्वास को तोड़ा और तय 37 शर्तों में से एक का भी पालन नहीं किया। पूरी घटना को लेकर अब तक 15 एफ आई आर दर्ज की गई है। राजधानी दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.