Sunday, Nov 28, 2021
-->
estate of the art research park to be built in jnu

जेएनयू में स्टेट ऑफ द आर्ट नाम से बनेगा रिसर्च पार्क

  • Updated on 10/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रिसर्च के लिए एक पार्क बनाया जाएगा। जिसका नाम स्टेट ऑफ द आर्ट बिल्डिंग होगा। संस्थान के एक प्रो. ने बताया कि इस रिसर्च पार्क के लिए उच्चतर शिक्षा की वित्तीय संस्था(एचईएफए) से 15 करोड़ रुपए का लोन लिया गया है।

एनआईटी सिक्किम के छात्रों को आईआईटी दिल्ली पीएचडी प्रोग्राम में मिलेगा डायरेक्ट एडमिशन

5 साल में 100 स्टार्टअप कंपनियां इसमें करेंगी काम
इसकी बिल्डिंग बनने के बाद इसमें 5 वर्ष के अंदर 100 स्टार्टअप कंपनियां काम करने लगेंगी। इससे छात्रों को शोध और रोजगार के मौके मिलेंगे। इससे पहले विवि. की कार्यकारी कुलपति एम जगदेश कुमार ने अपने एक बयान में कहा कि जेएनयू भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास की तर्ज पर एक अनुसंधान पार्क बनाने जा रहा है।

यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा रविवार को

बॉयोटेक्नोलॉजी, विज्ञान और लाइफ साइंस पर स्टार्टअप कंपनियां छात्रों संग करेंगी शोध 
देश में बॉयोटेक्नोलॉजी, विज्ञान और लाइफ साइंसेज पर स्टार्टअप कंपनियों के साथ शोध करने वाला यह पहला पार्क होगा।यहां से होने वाली आमदनी से संस्थान अपने खर्चे पूरे करेगा। इस पार्क के एक बार निर्मित हो जाने से संस्थान के छात्रों को फीस बढ़ोत्तरी से भी राहत दी जा सकती है। इसके अलावा संस्थान स्कूल ऑफ मेडिकल साइंस और सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल बनाने का पहले ही ऐलान कर चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.