Tuesday, Feb 18, 2020
euripides medea ira khan debut literature bollywood

आमिर खान की बेटी इरा बतौर निर्देशक करेंगी बॉलीवुड में एंट्री

  • Updated on 11/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हाल ही में यूरिपाइड्स मडिया (euripides medea) के साथ अपने नाटकीय डेब्यू की घोषणा करते हुए, इरा खान (Ira Khan) इन दिनों अपने प्ले की तैयारियों में व्यस्त है जिसे वह जल्द मंच पर पेश करने के लिए तैयार है। इरा खान ने जब से थिएटर प्ले "यूरिपाइड्स मेडिया" के साथ निर्देशन में अपने डेब्यू (Debut) की घोषणा की है, वह हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रही है। 
पागलपंती' की स्टारकास्ट ने खोली एक-दूसरे की पोल, देखें Video

बोलीं कहानी को अपने तरीके से बताना चाहती हूं
इस बारे में बात करते हुए कि उन्होंने मेडिया के साथ अपनी शुरुआत को क्यों चुना, इरा कहती है, “मैं एक ऐसी कहानी निर्देशित (Directed) करना चाहती थी जहाँ मुझे लगता है कि मैं कुछ विशिष्ट बता पाऊँगी। मुझे यह नाटक पसंद है क्योंकि मैं कहानी को अपने तरीके से बताना चाहती थी। ”
Amazon prime video: भुवन बाम बोले One mic stand का अनुभव रोमांच से कम नहीं

करुंगी क्लासिकल कहानियां
मेडिया की क्लासिक कहानी की तरफ क्या लुभाता है, इस पर विस्तार से बताते हुए ईरा साझा करती है, “मुझे ग्रीक पौराणिक कथाएं दिलचस्प और नाटकीय लगती हैं। ये मिथक बेतुके हैं। मुझे हमेशा से पता था कि अगर मैं नाटक करूंगी, तो मैं एक क्लासिकल कहानी करना चाहूंगी। और जब मैंने प्रक्रिया शुरू की, तो मुझे वास्तव में मेडिया पसंद आया क्योंकि यह अभी भी प्रासंगिक है; हम आज भी ऐसे मामलों को देखते हैं ”,जो ग्रीक त्रासदी और जर्मन साहित्य (German literature) की छात्र रही है और शास्त्रीय साहित्य में उनकी विशेष रुचि है।
शाहरुख की बेटी सुहाना खान की बॉलीवुड में हुई एंट्री, रिलीज हुई पहली शॉर्ट फिल्म

नौटंकीसा प्रोडक्शंस द्वारा है निर्मित
यूरिपाइड्स मेडिया का निर्देशन इरा खान द्वारा किया जा रहा है जो एन्ट्रापी द्वारा प्रस्तुत और सारिका (Sarika) के प्रोडक्शन हाउस नौटंकीसा प्रोडक्शंस (NautankiSa Productions) द्वारा निर्मित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.