Sunday, Jun 16, 2019

आजम से पहले भी राजनीति का रहा है विवादों से नाता, पढ़िए कुछ ऐसे बयान

  • Updated on 4/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत एक पितृसत्ता वाला देश है। जहां महिलाओं को घर की इज्जत तो समझा जाता है लेकिन उन्ही महिलाओं के नाम पर गंदी-गंदी गालियां भी दी जाती है। ऐसी टिप्पणियां करने में आम लोगों के साथ-साथ, कई बड़े दिग्गज नेता भी शामिल हैं, जो महिला को अपने पैर की जूती समझते हैं। उनके मन में जो आता है, जैसा आता है वैसा बोलते हैं।

अभी हाल ही में समाजवादी पार्टी (SP) के नेता आजम खां ने रामपुर से एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी की। उन्होंने कहा ‘रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है। मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस।’ इस बात पर हैरानी तो तब हुई जब वहां मौजूद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी आजम खां को नहीं टोका।

उमा भारती ने चुनाव न लड़ने की बताई वजह, कहा- हनुमान से हूं प्रभावित

राजनीति में ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब भरी सभा में महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई हो। पहली भी कई बार ऐसा हुआ है, जब नेता महिलाओं को निशाना बनाते हुए इतना नीचे गिर गए कि उन्हें ये तक ख्याल नहीं रहा कि वो जनता के नेता हैं।

आइए आज बताते हैं उन नेताओं के बारें में जिन्होंने महिलाओं को लेकर आजम खान जैसे विवादित बयान

बीजेपी नेता महेश शर्मा (Mahesh Sharma) ने प्रियंका गांधी को कहा था पप्पू की पप्पी

कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें यूनियन मिनिस्टर महेश शर्मा ने कहा था कि अगर ममता बनर्जी (Mamta Benarjee) यहां आकर कत्थक नाचें तो क्या होगा। ये पप्पू कहता है कि मैं पीएम बनूंगा अब तो पप्पू की पप्पी भी आ गई है। इनके ऊपर तो हमारा शेर मोदी है।

आजम के बयान पर भड़के CM योगी, कहा- ऐसे लोगों के लिए बनाया था ‘एंटी- रोमियो स्कवॉयड’

कांग्रेस सांसद संजय निरुपम ने स्मृति ईरानी को ठुमके लगाने वाली कहा

संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) जो कांग्रेस सांसद हैं वो इस तरह की बातों को लेकर बहुत प्रसिद्ध हैं। निरुपम ने स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के लिए कहा था कि ये कुछ दिन पहले तक टीवी पर ठुमके लगाती थीं और अब चुनाव विश्लेषक कैसे बन गई।

Navodayatimes

अभीजीत मुखर्जी ने रेप के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली लड़कियां को कहा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी (Pranav Mukherjee) के बेटे अभीजीत मुखर्जी (Abhijeet Mukherjee) ने निर्भया गैंगरेप के समय विरोध प्रदर्शन के मामले में कहा था कि ये डेंटेड-पेंटेड प्रदर्शन करने वाली लड़कियां छोटे कपड़े पहन कर डिस्को जाती हैं फिर इंडिया गेट पर आकर प्रदर्शन करती हैं।

गुजरात में आदिवासी वोट से मिलेगी कांग्रेस को ऑक्सीजन! जानिए क्या है सियासी समीकरण

मुख्तार अब्बास नक्वी ने लिपस्टिक-पाउडर लगाने वाली महिलाओं को जोड़ा आतंकवादियों से

मुख्तार अब्बास नक्वी (Mukhtar Abbas Nakvi) ने 26/11 के हमले के बाद लिपस्टिक-पाउडर वाली महिलाओं को आतंकवादियों से जोड़ दिया था और कहा था कि लिपस्टिक पाउडर लगाने वाली महिलाएं मुंबई की सड़कों पर आ गई हैं और राजनीति को कोस रही हैं। यही तो आतंकवादी कश्मीर में कर रहे हैं।

अबू आजमी को शक्कर लगती हैं महिलाएं

समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी (Abu Azmi) हमेशा अपने ऐसे कमेंट्स के लिए जाने जाते हैं। बेंगलुरु मास मॉलेस्टेशन मामले में भी उन्होंने कहा था कि अगर शक्कर होगी तो चींटी आएंगी ही, पेट्रोल के पास ही आग लगती है। आजकल जितनी ज्यादा निर्वस्त्र लड़की है उतनी ही फैशनेबल है। अगर मेरे परिवार की लड़कियां 31 दिसंबर को रात में पार्टी करने जाएंगी और उनका पति-पिता या भाई साथ नहीं है तो वो भी गलत हैं।

Navodayatimes

राम कदम जिनके लिए लड़की उठवाना सौभाग्य की बात है

भाजपा विधायक राम कदम (Ram Kadam) के अनुसार अगर कोई लड़की शादी के लिए नहीं मानती है तो उसके लिए वो लड़के की मदद करेंगे और लड़की को उठाकर शादी करवाएंगे। यानी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नहीं बेटी उठाओ और बेटी डराओ।

राहुल गांधी भी पीछे नहीं हैं, निर्मला सीतारमण पर की थी अभद्र टिप्पणी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी इस लिस्ट में पीछे नहीं हैं। हाल ही में राफेल (Rafale) मुद्दे में राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) पर इसी तरह की टिप्पणी की ‘राहुल ने कहा था कि, 'जनता की अदालत से 56 इंच की छाती वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला से कहता है, सीतारमण जी आप मेरी रक्षा कीजिए। मैं अपनी रक्षा नहीं कर पाऊंगा। आपने देखा 2.5 घंटे भी महिला रक्षा नहीं कर पाई।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.