Thursday, Apr 09, 2020
ews-draws-on-19th-for-admission-to-school-of-excellence

स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में दाखिले के लिए EWS ड्रॉ 19 को, जानें कब मिलेगा जनरल वालों को मौका

  • Updated on 3/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) के प्रतिष्ठित अंग्रेजी मीडियम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस (School of Excellence) में नर्सरी से कक्षा 3 तक की खाली सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। निर्धारित शेड्यूल के अनुसार 19 मार्च को आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (EWS) और वंचित वर्ग (DG) के लिए सुबह 11 बजे ड्रॉ आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद 21 मार्च को सामान्य श्रेणी के लिए ड्रॉ आयोजित किया जाएगा। जिन आवेदकों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है उनकी सूची 23 मार्च दोपहर 2 बजे संबंधित स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में जारी की जाएगी।

ड्रॉ में सफल हुए आवेदकों के दाखिले 24 से लेकर 27 मार्च तक संबंधित स्कूल में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक किए जाएंगे, जिन आवेदकों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है उन्हें दाखिले के लिए 28 से 30 मार्च तक का समय दिया जाएगा। बता दें हर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में नर्सरी के 3 सेक्शन हैं जिनमें 25-25 छात्र होते हैं। इसके बाद की कक्षाओं में सीटें रिक्त होने की स्थिति में दाखिले लिए जाएंगे। मौजूदा समय में रोहिणी, मदनपुर खादर, खिचड़ीपुर, कालकाजी व द्वारका समेत 5 स्कूल ऑफ एक्सीलेंस हैं। 

Nursery Admission: CWSN वर्ग में आवेदन की तिथि बढ़ी, जानें क्या है अंतिम तारीख

दाखिले के लिए दस्तावेज

  • दिल्ली का निवास प्रमाण- राशन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, इलेक्ट्रिसिटी बिल, एमटीएमएल बिल, टेलीफोन बिल, पानी बिल, बैंक की पासबुक, आधार कार्ड, पासपोर्ट जिसमें बच्चे और अभिभावक का नाम हो। 
  • जन्म प्रमाण पत्र-एमसीडी या स्थानीय निकाय द्वारा जारी किया गया जन्म प्रणाण पत्र, अस्पताल-नर्स-एएनएम रजिस्टर रिकॉर्ड आदि। 
  • ईडब्ल्यूएस-डीजी के लिए राजस्व विभाग दिल्ली सरकार द्वारा जारी 1 लाख रुपए से कम वाॢषक आय का इनकम सर्टिफिकेट आदि। 

Nursery Admission: सीट खरीदने के लिए कर रहे अभिभावकों को कॉल

CWSN ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी आगे 
वहीं शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के अनएडेड, निजी व मान्यता प्राप्त विद्यालयों में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (EWS) के अंतर्गत आने वाले विशेष आवश्यकता वाले बच्चे (CWSN) कैटेगरी में ऑनलाइन आवेदन की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। पहले सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी का पहला कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ 17 मार्च को जारी होने वाला था, लेकिन अब सीडब्ल्यूएसएन कैटेरगी में आवेदन की अंतिम तिथि को 21 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.