Sunday, Mar 24, 2019

लोकसभा चुनाव को देखते हुए इन परीक्षाओं की बदली गई तारीख

  • Updated on 3/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस ऐलान के बाद काफी चीजों पर इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है। देश भर में होने वाली परीक्षाओं पर भी इसका असर देखने को मिला क्योंकि कई सारे एंट्रेंस एग्जाम की डेट चुनाव की तारीखों से क्लैश हो गई थी जिसके कारण उन सभी विश्वविद्यालयों ने अपनी अपनी परीक्षाओं की डेट को रिशेड्यूल कर  दिया। आज हम उन सभी परीक्षाओं की नई तारीखों के बारे में बताने वाले है जिनपर लोकसभा चुनाव का असर  देखने को मिला है।  

ICAI सीए 

 लोकसभा चुनाव की तारीखें द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंसी ऑफ इंडिया (ICAI) ने चार्टेड अकाउंटेंट परीक्षाओं से सीधे सीधे क्लैश हो रही थी।  जिसको देखते हुए परीक्षा की तारीखों में कुछ फेरबदल किया गया है।   2 मई से 27 मई 2019 के बीच होने वाली परीक्षा अब 27 मई से 12 जून के बीच करवाई जाएगी। 

गुजरात CET  

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड की एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा लोकसभा चुनाव के बीच होने वाली थी। जिसके कारण इसकी भी तारीख में बदलाव किया गया है। अब यह परीक्षा 26 अप्रैल  को होगी।

KEA CET 2019

KEA ने भी चुनाव को ध्यान में रखते हुए एंट्रेंस टेस्ट की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है। अब यह परीक्षा 29 और 30 अप्रैल को होंगी।

मुंबई यूनिवर्सिटी

मुंबई यूनिवर्सिटी में होने वाली परीक्षा को चुनाव को देखते हुए टाल दिया गया है। यूनिवर्सिटी ने 22 , 23 , 24 , 29  और 30 अप्रैल को होने वाली परीक्षाओं की तारीख को बदलने का ऐलान कर दिया है हालांकि आपको बता दें कि अभी तक परीक्षा की नई तारीख सामने नहीं आई है।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.