Sunday, Apr 02, 2023
-->

Exclusive interview: पिता-बेटे के खूबसूरत रिश्ते की कहानी है शेफ

  • Updated on 10/5/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘शेफ’ को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में वह एक शेफ का किरदार निभाते नजर आएंगे। फिल्म में एक पिता और बेटे के बीच अनूठी बॉन्डिंग के जरिए यह दिखाने की कोशिश की गई है कि रिश्ते सबसे ऊपर होते हैं। फिल्म हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक जॉन फेवरियू की हिट फिल्म ‘शेफ’ का हिंदी रीमेक है।

फिल्म में एक लाइन है ‘सिर्फ पैसे देकर अच्छा पिता नहीं बना जाता’ यह लाइन अपने आप में  फिल्म का पूरा सार पिरोए हुए है। फिल्म में चाइल्ड एक्टर स्वर कांबले सैफ के बेटे बने हुए हैं। वहीं फीमेल लीड में पद्मप्रिया नजर आएंगी। पद्मप्रिया दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं। शेफ उनकी दूसरी फिल्म है। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और कृष्णन कुमार कर रहे हैं। इस फिल्म को एयरलिफ्ट के डायरेक्टर राजा कृष्णा मेनन ने निर्देशित किया है। फिल्म 6 अक्तूबर को रिलीज होगी। फिल्म प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे सैफ, पद्मप्रिया और राजा कृष्णा मेनन ने नवोदय टाइम्स से खास बातचीत की। 

Exclusive interview: अब हसीना बनकर धमाल मचाएंगी श्रद्धा कपूर

दुनिया एक स्वतंत्र बाजार है दर्शकों को आएगा मजा 

सैफ अली खान

ये फिल्म अगर हिट नहीं हुई तो मुझे विचार करना पड़ेगा कि कहीं मेरे साथ गलत तो नहीं हो रहा है। ‘शेफ’ का बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करना बहुत जरुरी है, नहीं तो मुझे खुद से प्रश्न करना होगा कि मेरे करियर के साथ क्या गलत हो रहा है? हालांकि ये मेरे आत्मविश्वास पर असर नहीं डालता है। 

लोगों को मेरे बेटे की तस्वीरें देखना पसंद है
बेटे को मिल रहे स्टारडम पर सैफ कहते हैं कि मैं इसके बारे में नहीं जानता। मैं सिर्फ कह रहा हूं कि दुनिया एक स्वतंत्र बाजार है। यहां जरूरत के मुताबिक चीजें बिकती हैं। मुझे लगता है कि जैसे प्रेस उसकी तस्वीर खींचता है तो लोग उसकी तस्वीर देखने में रुचि  रखते हैं। कितना और क्या बेचा गया है, वह सब खुला है और किसी भी प्रकार की प्रसिद्धि के लिए यहां एक कीमत भी है। गंभीर प्रसिद्धि आम तौर पर अर्जित की जाती है।

एक्टर भी बन सकता है तैमूर
तैमूर को अधिक मीडिया अटेंशन मिलने पर चितिंत सैफ कहते हैं कि तैमूर को जब यह पता चलेगा कि उसे हर वक्त वॉच किया जा रहा है तो उस पर एक्सपेक्टेशन का प्रेशर होगा। तैमूर के पास प्रीवलेज होगा लेकिन उतनी ही जिम्मेदारी भी। हो सकता है कि इन सारे कारणों की वजह से वह एक्टर ही बनने को मजबूर हो जाए। हालांकि मेरी तो कोशिश होगी कि उसे सही तरीके से गाइड करें और अगर वह किसी और फील्ड में भी जाना चाहे तो इस बात से मुझे कोई भी परेशानी नहीं होगी।

"क़रीब करीब सिंगल" का टीज़र पोस्टर  कर रहा है ट्रेंड! यात्रा का शुभारंभ होगा कल!

Navodayatimes रिश्तों से ऊपर कुछ भी नहीं शेफ का सफर

राजा कृष्णा मेनन
हमने सिर्फ रिलेशनशिप, खाना और शेफ की यात्रा को लेकर फिल्म बनाई है। इस तरह से शेफ की जर्नी शुरू हुई। काम से प्यार, प्यार से काम में सब कुछ रह गया, यही इस फिल्म का मुद्दा है। एक इंसान जिसने सबसे ऊपर अपने काम को रखा है। इस फिल्म को देखने के बाद आप जिंदगी के बारे में सोचना शुरू कर देंगे। काम और पर्सनल लाइफ के बारे में जरूर सोचेंगे।

फिल्म में एक नहीं, कई संंदेश
अक्सर हर फिल्म एक मैसेज देती है। लेकिन मेरी इस फिल्म में कई मैसेज है। एक तो फिल्म में दिखाया गया है कि पैसा ही सब कुछ नहीं है। परिवार का साथ होना भी जरूरी है। दूसरा इसमें सैफ की पत्नी राधा (पद्मप्रिया) खुद भी आत्मनिर्भर हैं। दोनों अलग हो चुके हैं, लेकिन फिर भी दोनों आपस में बातचीत करते हैं और दोनों के बीच नॉर्मल रिलेशनशिप है।

विराट को नापसंद है अनुष्का की ये बात, कहीं झेलनी ना पड़ जाए गर्लफ्रेंड की नाराजगी

 सैफ से ज्यादा राजा के साथ काम करना रहा खास

पद्मप्रिया
एक फिल्म निर्माता दोस्त ने मुझे राज कृष्ण मेनन से संपर्क करने के लिए कहा था, जब वे शेफ के लिए कास्टिंग कर रहे थे। मैं उस समय मुंबई में थी, लेकिन उनसे मिल नहीं पाई। छह महीने बाद उन्होंने मुझे फोन किया और मुझसे अपने काम के कुछ नमूने भेजने के लिए कहा। तब मैं मुंबई गई और कुछ स्क्रिप्ट पढ़ी और मेरा रोल फाइनल हो गया। लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि मेरा रोल सैफ के अपोजिट है।

मैं केवल यही जानती थी कि राजा फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। राजा के बारे में दोबारा विचार करने का कोई मतलब ही नहीं था। फिर मुझे पता चला कि मेरे सह-कलाकार सैफ हैं। मैं हैरान रह गई। इतने अच्छे निर्देशक और अभिनेता के साथ काम करना अच्छा अनुभव रहेगा। महिलाओं के लिए बतौर कलाकार बहुत सीमित विकल्प होते हैं, ज्यादातर फिल्मों में महिलाएं मुख्य पात्र नहीं होतीं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.