Friday, Feb 28, 2020
exclusive-interview-with-balraj-kundu

मुख्यमंत्री व गृहमंत्री ईमानदार इसलिए घोटाले की जांच व कार्रवाई होगी : बलराज कुंडू

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा (Haryana) में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर व महम से विधायक बलराज कुंडू का झगड़ा प्रदेश की राजधानी तक पहुंच गया है। कुंडू ने ग्रोवर के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रोवर ने प्रदेश को लूटने का काम किया है। विशेष बातचीत के दौरान बलराज कुंडू ने मनीष ग्रोवर ही नहीं उनके परिवार पर भी सवालिया निशान लगाए। पेश हैं बातचीत के प्रमुख अंश-

सवाल : रोहतक छोड़कर चंडीगढ़ में आवाज क्यों उठानी पड़ी?
जवाब : चंडीगढ़ प्रदेश की राजधानी है और हमारी विधानसभा भी है। किसी के खिलाफ भी कोई जांच व कार्रवाई भी चंडीगढ़ से ही होनी होती है। वैसे भी यह मामला पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ सबूतों सहित है।

Exclusive Interview: सुभाष बराला ने पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को दी क्लीन चिट

सवाल : किस मुद्दे को लेकर आप संघर्ष कर रहे हैं?
जवाब : पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने प्रदेश की जनता के सामने शूगर मिलों को लेकर झूठ बोला है कि 3,300 करोड़ का घाटा हुआ है जोकि सच नहीं है। शूगर मिलों में कोई घाटा नहीं हुआ बल्कि लूट हुई है जो उन्होंने मचाई है, इसके प्रमाण भी मैंने दिए हैं। जिनका असली नाम मुंशीलाल है, उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर फर्में बनाकर प्रदेश में जमकर लूट मचाई है। 

सवाल : तो आप सरकार से क्या कार्रवाई की मांग करते हैं? 
जवाब : घोटाले की जांच के बाद अवश्य ही पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई सरकार करेगी और जो लूट उन्होंने मचाई है उसकी रिकवरी भी अपने हिसाब से करेगी। मुख्यमंत्री मनोहरलाल व गृह मंत्री अनिल विज ईमानदार हैं इसलिए मनीष ग्रोवर द्वारा किए घोटाले की जांच व कार्रवाई होगी। 

हरियाणा से जुड़े AAP उम्मीदवारों ने भी फतह हासिल की

सवाल : आपने अपनी शिकायत गृहमंत्री को दी थी जिसकी जांच भी उन्होंने शुरू करवाई थी, आप उससे कितने संतुष्ट हैं? 
जवाब : यू.एल.बी. की जांच अनिल विज ने मुख्यमंत्री से मिलकर शुरू करवा दी है और मुझे पूरा विश्वास है कि जांच निष्पक्ष होगी। मैंने सभी घोटालों के दस्तावेज मुख्यमंत्री को दे दिए हैं और उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जल्द जांच करवाकर सच्चाई सामने लाएंगे और प्रदेश के किसानों को होने वाले नुक्सान से निजात दिलाएंगे।

सवाल : अगर जल्द कोई एक्शन नहीं होता तो आपका अगला कदम क्या होगा?
जवाब : मुझे मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है, मुझे पूरा न्याय मिलेगा फिर भी अगर ऐसा कुछ हुआ तो केंद्रीय जांच एजैंसी है और मैं किसान का बेटा हूं, किसी का कोई नुक्सान नहीं होने दिया जाएगा। 

सवाल : आपने चिप व शीरा घोटाले का जिक्र किया है, क्या है पूरा मामला?
जवाब : पिछले 4 साल में मनीष ग्रोवर ने अपने बेटों-बहुओं के साथ मिलकर फर्म बनाकर सस्ते दाम पर शूगर मिलों से कम दाम में शीरा खरीदा और मार्कीट में महंगे दामों पर बेचा व करोड़ों रुपए कमाए वहीं चिपों के जरिए किसान का गन्ना कम वजन में खरीदा व चीनी भी कम तोलकर करोड़ों की हेरा-फेरी की। अपनी आहूजा फर्म तहत महंगे दामों पर बोतल व ढक्कनों के टैंडर लेकर भी काफी रुपए कमाए। इनके द्वारा गन्ने की रिकवरी जो बाहर 12 प्रतिशत आती है यहां 7 प्रतिशत आ रही है, यह भी लूट ही है।

पुलवामा पर राहुल गांधी के सवालों से भड़के कपिल मिश्रा, राजीव-इंदिरा की हत्या पर पूछा ये सवाल

सवाल : केंद्रीय जांच एजैंसियां भी प्रदेश के रिकोमैंडेशन पर कार्रवाई करती हैं, क्या आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी?
जवाब : हमारे पास पूरे तथ्य हैं और मुझे नहीं लगता कि कोई दिक्कत होगी। स्टेट विजीलैंस को भी जल्द सारा मामला दिया जाएगा तथा कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी। 

सवाल : आपने सरकार को कार्रवाई के लिए एक माह का समय दिया था, अब क्या स्टैण्ड है?
जवाब : मैंने एक माह का समय दिया था लेकिन गृहमंत्री ने एस.आई.टी. गठित कर जांच शुरू कर दी है और जल्द कार्रवाई होनी सुनिश्चित है।

सवाल : महम विधानसभा क्षेत्र के लिए आपकी क्या प्राथमिकताएं हैं? 
जवाब : मैंने विधानसभा सत्र के लिए भी सवाल तैयार किए हैं। महम क्षेत्र में पीने के पानी की बड़ी समस्या है। शिक्षा व किसानों व फ्लड की समस्या मुख्य है जिसको लेकर काम करवाया जाएगा।

दिल्ली: 18 से शुरू हो सकता है विधानसभा का पहला सत्र, गोयल को फिर मिलेगी अध्यक्ष की जिम्मेदारी?

सवाल : मनीष ग्रोवर का कहना है कि वह आपके खिलाफ मानहानि का दावा भी कर सकते हैं, आपका क्या कहना है? 
जवाब : मनीष ग्रोवर आजाद हैं, मुझसे पूछकर तो कुछ करने से रहे। मैं भी आजाद हूं, मेरे पास तथ्य हैं, मेरा उनसे कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है। वह जो चाहें कर सकते हैं।                                

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.