Monday, Apr 23, 2018

दुष्यंत चौटाला का हरियाणा के CM पर आरोपः खट्टर खा भी रहे हैं और खिला भी रहे हैं

  • Updated on 1/11/2018

नई दिल्ली /चंद्रशेखर धरणी। देश के सबसे युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर बड़ा आरोप लगाया है। पंजाब केसरी से खास बातचीत करते हुए हिसार से इंडियन नैशनल लोक दल के सांसद चौटाला ने कहा कि बेशक पी.एम. नरेंद्र मोदी ‘ना खाऊंगा और न खाने दूंगा’ की बात करते हों लेकिन उन्हीं की पार्टी के मुख्यमंत्री धड़ल्ले से खा भी रहे हैं और अपनों को खिला भी रहे हैं। चौटाला ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरैंस का दम भरने वाली सरकार के 3 साल के कार्यकाल में कई घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार अपने चहेतों को लाभ पहुंचा रही है।

सरकार के लोग टैंडर प्रक्रिया को धड़ल्ले से अपने कब्जे में ले रहे हैं। महेंद्रगढ़ के सतनाली में रेलवे स्टेशन पर लोङ्क्षडग टैंडर को लेकर जो कुछ भी हुआ वह सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की ओर इशारा करता है। सांसद ने कहा कि इस पूरे मामले में कृषिमंत्री ओ.पी. धनखड़ के बेटे का नाम सामने आ रहा है और उन्हें इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए कि क्या जो कुछ रेलवे स्टेशन पर हुआ उसमें धनखड़ के परिवार के सदस्य शामिल थे या नहीं।

 B'DAY SPECIAL: जब मैच हारने पर द्रविड़ को आया था गुस्सा, फेंक दी थी ड्रेसिंग रूम में रखी कुर्सी

हिमाचल के टिम्बर ट्रेल में हरियाणा सरकार द्वारा किए गए ङ्क्षचतन शिविर पर सांसद ने जोरदार तंज कसा है। उन्होंने कहा कि चिंतन ही करना था तो पिंजौर में ऐतिहासिक स्थान पर किया जा सकता था लेकिन अपनों को फायदा पहुंचाने के लिए टिम्बर ट्रेल को चुना गया। दुष्यंत ने कहा कि टिम्बर ट्रेल की ऊंचाई से सरकार अपने काले कारनामों की गहराई नापने गई थी। सांसद ने सरकार पर युवाओं को नौकरी देने के नाम पर बरगलाया है। गुरुग्राम जैसे शहर में हरियाणा के युवाओं की नौकरी में हिस्सेदारी काफी कम हुई है। 

‘गीता जयंती घोटाला तो ट्रेलर है’

कुरुक्षेत्र में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित दूसरे अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव को लेकर आर.टी.आई. से हुए खर्च को दुष्यंत ने घोटाला बताया है। दुष्यंत ने कहा कि गीता जयंती तो ट्रेलर है सरकार ने उत्सवों के नाम पर बड़े-बड़े घोटाले किए हैं और ये सब घोटाले हम धीरे-धीरे करके उजागर करेंगे। सांसद ने सवाल उठाया कि 2006 में भी गीता जयंती महोत्सव कराया जाता था और उस समय खर्च 20-22 लाख रुपए  खर्च आता था लेकिन आज सरकार ने 30 लाख रुपए अपने सांसदों को ही प्रस्तुति देने पर लुटा दिए हैं। 

एस.वाई.एल. के लिए दिल्ली का पानी रोकने की धमकी

इनैलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने सतलुज-यमुना लिंक नहर का पानी हरियाणा को न मिलने पर दिल्ली का पानी रोकने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि एस.वाई.एल. के पानी के लिए केंद्र हस्तक्षेप करे और हरियाणा को उसका हक दिलवाए। पानी के लिए इनैलो 7 मार्च को दिल्ली में बड़ी रैली करने वाली है और अगर इस रैली के बाद भी नहर का निर्माण शुरू न हुआ तो वे बड़ा आंदोलन छेड़ देंगे।

 रखना है बच्चों को पास तो आजकल के जमाने में आदर्श नहीं, अच्छे पिता बनें

छात्र संघ चुनाव के लिए होगा आंदोलन

प्रदेश की सभी यूनिवॢसटीज में छात्र संघ चुनाव करवाने के लिए दुष्यंत चौटाला ने फिर से आंदोलन छेडऩे की चेतावनी दी है। चौटाला ने कहा कि शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बावजूद छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए जा रहे हैं। ऐसे में कॉलेज खुलने के बाद फिर से आंदोलन छेड़ा जाएगा और चुनाव करवाने के लिए सरकार को मजबूर किया जाएगा ताकि नए सत्र से पहले छात्र संघ के चुनाव करवाए जाएं। चौटाला ने कहा कि लिंडो कमेटी की गाइड लाइन के आधार पर सब जगह चुनाव हो रहे हैं और हरियाणा के विश्व विद्यालयों में भी उसी प्रकार चुनाव करवाए जाने चाहिएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.