Sunday, Oct 02, 2022
-->
exclusive-interview-with-the-star-cast-of-baazar

Exclusive Interview: उतार-चढ़ावों से भरी शेयर बाजार की कहानी ‘बाजार’

  • Updated on 10/25/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स की सफलता के बाद सैफ अली खान, बड़े पर्दे पर शेयर मार्केट का बादशाह बनकर एंट्री करने वाले हैं। थ्रिलिंग फिल्म ‘बाजार’ में सैफ का एक दमदार लुक दिखाई देगा। गौरव के चावला द्वारा निर्देशित इस फिल्म में उनके साथ राधिका आप्टे, चित्रांगदा सिंह और रोहन मेहरा अहम भूमिका में हैं। रोहन इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं जो दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के बेटे हैं। शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव और पैसे कमाने की होड़ में हर लाइन क्रॉस करने की कहानी सुनाती ये फिल्म 26 अक्तूबर को रिलीज हो रही है। फिल्म प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंची स्टार कास्ट ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/ हिंद समाचार  से खास बातचीत की। पढि़ए मुख्य अंश :

पैसा भगवान नहीं : सैफ अली खान
इस फिल्म में शकुन कोठारी बहुत ही अलग किरदार है। मेरा ऑब्जर्वेशन पावर अच्छा है जिससे मुझे इस किरदार को निभाने में काफी मदद मिली। मुझे इस फिल्म में गुजराती लहजे में बात करनी थी जिसके लिए मुझे काफी प्रैक्टिस करनी पड़ी। इस फिल्म में कुछ ऐसी चीजें हैं जिससे मैं थोड़ा इत्तेफाक रखता हूं जैसे कि इसका एक डायलॉग ‘यहां पैसा भगवान नहीं लेकिन भगवान से कम भी नहीं’। मेरे अनुसार भले ही पैसा सबकुछ नहीं होता लेकिन हमारी जिंदगी में उसकी बहुत अहमियत होती है।

Navodayatimes

#MeToo एक खतरनाक हथियार
25 साल पहले जब मैं इंडस्ट्री में था उस वक्त मेरे साथ भी कुछ गलत हुआ। उसे मैं एक तरह का उत्पीडऩ कह सकता हूं। कई और नए लोगों के साथ भी ऐसा होता है कि जो लोग पावर में होते हैं वो उन्हें डराकर गलत चीजें करने की कोशिश करते हैं। सबसे जरूरी है कि इस माहौल को बदला जाए जिससे कि ऐसा करने वाले भी कुछ गलत करने से पहले सोचें। मीटू में जो भी पीड़ित सामने आ रही हैं उनके साथ बहुत ही गलत हुआ है।

ये कैंपेन एक हथियार है जो खतरनाक भी हो सकता है इसलिए जरूरी है कि बहुत सोच-समझकर इसका इस्तेमाल किया जाए। किसी बेकसूर पर इसका असर नहीं पडऩा चाहिए और इसके लिए जरूरी है कि जिसके साथ भी गलत हुआ है वो सामने आए।

दमदार डायलॉग्स से सजी सैफ अली खान की फिल्म 'बाजार' का ट्रेलर रिलीज

अलग किरदार है मंदिरा : चित्रांगदा सिंह
मैंने इस तरह का रोल पहले कभी नहीं किया है। इस फिल्म में मेरा किरदार काफी अलग है। मैं मंदिरा का किरदार निभा रही हूं जो अपनी गरिमा और सच्चाई के लिए खड़ी होती है। वो अपने पति से बहुत प्यार करती है लेकिन जब वही पति पैसों के लिए एक अलग ही रूप में तब्दील होने लगता है तो मंदिरा उसके खिलाफ भी खड़ी होती है। उसकी लड़ाई एक ऐसे इंसान के साथ है जो उससे भी ज्यादा ताकतवर है।

Navodayatimes

असल जिंदगी में हूं महत्वाकांक्षी : राधिका आप्टे
फिल्म में मैं एक महत्वाकांक्षी महिला का किरदार निभा रही हूं। वैसे तो मेरी असल जिंदगी मेरे किरदारों से काफी अलग है लेकिन अगर इस किरदार की बात करूं तो मैं रियल लाइफ में भी बहुत महत्वाकांक्षी हूं। बॉलीवुड में मेरा कोई गॉडफादर नहीं था इसलिए शायद मुझे भी कोई अंदाजा नहीं था कि यहां कैसे क्या चीजें होती हैं फिर भी मैं यहां तक पहुंची। मेरा ये बहुत ही अलग सफर था जिसके रास्ते मैंने खुद बनाए हैं और इसे तय करने में मैंने स्ट्रगल भी किया है।

Video: Honey Singh और सैफ अली खान के गाने ने मचाई धूम, जमकर किया जैम सेशन

इंस्टाग्राम फोटो के जरिए मिला ऑफर : रोहन मेहरा
मुझे ये फिल्म बहुत ही अजीब तरीके से मिली। मैंने अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी। इस फिल्म की कासिं्टग टीम ने मेरी फोटो देखी और मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया जिसके बाद काफी समय से चल रहा मेरा स्ट्रगल खत्म हुआ और मुझे इस फिल्म के लिए साइन कर लिया गया। 

Navodayatimes

स्टार किड होने के बाद भी मैंने स्ट्रगल किया और मुझे सुकून है कि आज मैं अपनी काबिलियत के कारण यहां तक पहुंचा हूं। एक अच्छी बात जो मेरे साथ हुई वो था फिल्म का सेट जहां पर प्रोडक्शन यूनिट ने इतना रिलैक्स माहौल बनाया हुआ था कि मेरे लिए इतने सीनियर स्टार्स के साथ काम करना आसान हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.