Sunday, Dec 04, 2022
-->
expansion-of-punjab-council-of-ministers-5-aap-mlas-take-oath-as-ministers

पंजाब मंत्ररिपरिषद का विस्तार, AAP के 5 विधायकों ने ली मंत्री के रूप में शपथ 

  • Updated on 7/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को अपनी मंत्रिपरिषद का विस्तार किया, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) के पांच विधायकों ने मंत्री के रूप में शपथ ली। इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव में जीत के उपरांत राज्य की सत्ता में आप के आने के बाद मान के नेतृत्व वाली सरकार का यह पहला मंत्रिपरिषद विस्तार है।   

केजरीवाल गुजरात में बोले- जनता 27 साल के BJP शासन से उब चुकी है और कांग्रेस...

  पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सोमवार शाम यहां पंजाब राजभवन के गुरु नानक देव सभागार में विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।सुनाम से दो बार के विधायक अमन अरोड़ा को छोड़कर चार अन्य पहली बार विधायक बने हैं। सबसे पहले अरोड़ा ने शपथ ली। उनके बाद डॉ. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने शपथ ली, जो अमृतसर दक्षिण सीट से विधायक हैं। उनके बाद, गुरु हर सहाय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले फौजा सिंह सराय, समाना से विधायक चेतन सिंह जौरमाजरा और खरड़ से विधायक अनमोल गगन मान को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। अनमोल गगन मान दूसरी महिला हैं, जो मान के नेतृत्व वाली सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी हैं। इन सभी ने पंजाबी में शपथ ली।

नोम चोम्स्की, राजमोहन गांधी ने की उमर खालिद को जेल से रिहा करने की मांग 

     पांच नए चेहरों में से चार विधायक मालवा क्षेत्र से और एक विधायक माझा क्षेत्र से हैं।  पांच और मंत्रियों के शामिल होने से मान के नेतृत्व वाली कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री सहित 15 हो गई है। विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के साथ आप की सरकार बनने के बाद मार्च में पहली बार के आठ विधायकों सहित 10 विधायकों को मंत्री के रूप में शामिल किया गया था। हालांकि, मई में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोपों में राज्य मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया गया था, जिससे राज्य सरकार में मंत्रियों की संख्या नौ रह गई थी। पंजाब में मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों की अधिकतम संख्या 18 हो सकती है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 117 सीट वाली विधानसभा में 92 सीट जीतकर सत्ता हासिल की थी। 

मान ने हिमाचल में मरने वाले लोगों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की 
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में हुए बस हादसे में छात्रों एवं अन्य लोगों की मौत के बारे में सुनकर दुखी हैं। मान ने इसके साथ ही मरने वालों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे के करीब जंगला गांव के निकट एक निजी बस के खाई में गिर जाने की घटना में कुछ स्कूली बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी।

कांग्रेस ने उदयपुर की घटना के आरोपी को ‘भाजपा का सदस्य’ बताया, BJP ने किया खंडन

मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बस दुर्घटना की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं। पीड़ित परिवारों को भगवान इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। हादसे में बचाये गये लोगों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं ।’’ पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है और कहा है कि इस खबर से वह बेहद दुखी हैं। शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भी बस हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया है।

‘अग्निपथ’ के विरोध में AAP कार्यकर्ताओं का भिक्षाटन, PM मोदी के नाम पर भेजे 420 रुपये के चेक 

    

 

comments

.
.
.
.
.